Ad Code


अपात्र राशन कार्डधारकों को सदर एसडीओ की चेतावनी, 10 जून से पहले राशन कार्ड सरेंडर नही किए तो होगी कार्यवाई,अबतक 2 लाख 78 हजार रुपये की हुई वसूली- sdm-sadar

 


(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  सरकार के निर्देश पर गरीबी रेखा से ऊपर के वैसे लोग जो इनकम टैक्स भरने के साथ ही सरकारी नौकरी और पेंशन लेने वाले है या फिर पक्का मकान और तीन-पहिया वाहनो के मालिक है उन सभी अपात्र लोगों से राशन कार्ड सरेंडर कराया जा रहा है। 

इसके लिए सदर एसडीओ धीरेंद्र मिश्रा ने अपात्र राशनकार्ड धारकों को निर्धारित तिथि आगामी 10 जून से पहले सरेंडर करने का चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि यदि निर्धारित समय से पहले  राशन कार्ड सरेंडर नही किया जाता तो इसके बाद सर्वे के दौरान मिलने वाले अपात्र लोगों से न सिर्फ बाजार के भाव गेहूं, चावल आदि राशन की वसूली की जाएगी बल्कि,उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्यवाई भी की जाएगी। एसडीएम ने बताया कि अबतक के अभियान में पिछले तीन माह के भीतर कुल 1794 फर्जी लाभुकों को चिन्हित कर उनका राशन कार्ड जब्त किया गया है। इसके अलावा 16 सरकारी कर्मियों की भी पहचान की गई है जो सरकारी सेवा में रहते हुए भी जन वितरण प्रणाली से राशन का उठाव कर रहे थे। इन दोषी कर्मियों से कुल  2 लाख 78 हजार 740 रुपये वसूली की गई है।

उन्होंने बताया कि सरकार गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों के लिए खाद्यान्न वितरण प्रणाली चला रही है। इसमें मजदूर वर्ग सहित अन्य गरीब तबके के लोगों को गेहूं, चावल, चना, रिफाइंड तेल का वितरण किया जा रहा है। इसमें आयकर अदा करने वाले और सरकारी नौकरी धारकों ने भी सेंध लगा रखी है। इनको योजना से हटाने के लिए सरकार ने मुहिम शुरू की है। इसमें सभी अपात्र लोगों से राशन कार्ड वापस कराने का आदेश जारी किया गया है। आदेश जारी होने के बाद लगभग दो हजार लोगों ने अपात्र की श्रेणी में होने पर कार्ड सरेंडर कर दिए हैं। कार्ड जमा करने के लिए 10 जून तक का अपात्र लोगों को मौका दिया गया है।

एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा ने बताया कि इसके बाद पात्र और अपात्र लोगों का विशेष टीम के द्वारा सर्वे कराया जाएगा। पकड़े जाने वाले अपात्र लोगों से बाजार के भाव राशन की वसूली की जाएगी।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 






 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu