Ad Code


शादी समारोह में हथियारों का प्रदर्शन किया तो खैर नही- एसपी बक्सर- buxar-police




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- पिछले कुछ दिनों से जिले के विभिन्न हिस्सों से हर्ष फायरिंग की खबरे आने के बाद एसपी नीरज कुमार सिंह सख्त लहजे में बक्सर पुलिस को निर्देश दिए है। एसपी ने कहा कि शादी समारोह में यदि कोई भी व्यक्ति हथियारों का प्रदर्शन करते देखा जाए तो उसके विरुद्ध त्वरित कार्यवाही की जाए।

इस कड़ी में गुरुवार को राजपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव में आयोजित शादी समारोह के दौरान आयोजित आर्केस्ट्रा में हर्ष फायरिग करना दो युवकों को महंगा पड़ गया। समारोह में मौजूद किसी व्यक्ति ने फायरिग किए जाने की सूचना पुलिस को दे दी।

इसकी भनक मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने नाच के दौरान पिस्टल लहराते और हर्ष फायरिग करते दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवकों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल के साथ ही चार जिदा कारतूस बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार बहुआरा गांव निवासी पुरुषोत्तम सिंह के घर पर रोहनीभान गांव से बरात आई थी। रात में बरातियों के मनोरंजन के लिए आर्केस्ट्रा का प्रबंध किया गया था, जिसमें नर्तकियों द्वारा नाच-गाना चल रहा था और सारे बराती गाने की धुनों पर मस्ती में झूम रहे थे। इस दौरान कुछ रिश्तेदार हाथों में पिस्टल लिए नर्तकियों के साथ नाच रहे थे तथा बीच-बीच में अपनी विशेष पहचान बनाने के लिए पिस्टल से हर्ष फायरिग भी कर रहे थे। तभी किसी ने राजपुर पुलिस को इसकी गुप्त सूचना दे दी। सूचना मिलते ही मौके पर अचानक पहुंची पुलिस ने हाथों में पिस्टल लिए नाचते दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों की तलाशी में पिस्टल के अलावा चार जिदा कारतूस भी बरामद किए गए। गिरफ्तार युवकों की पहचान बहुआरा गांव निवासी धनजी यादव एवं रविकांत यादव के रूप में करते हुए दोनों को थाने लाकर बरामद हथियार तथा कारतूसों के बारे में विस्तृत पूछताछ की गई। इधर, गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही क्षेत्र के सफेदपोश अपनी पहुंच आजमाने में लग गए।

मामले की पुष्टि करते पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि हथियारों के लाइसेंस आत्मरक्षा के लिए दिए जाते हैं न कि हर्ष फायरिग के लिए। अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार दोनों युवकों के जेल भेजे जाने की भी पुष्टि करते हुए उन्होंने बताया कि समारोहों में हर्ष फायरिग और हथियारों के प्रदर्शन से लोग बाज आएं, वरना उनकी खातिरदारी के लिए हर वक्त पुलिस पूरे जिले में घूम रही है और कहीं से भी इसकी भनक मिलने के बाद जेल जाने से कोई नहीं बचा पाएगा।







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu