Ad Code


राष्ट्रीय सर्वेक्षण में बार बार गंदे शहरों की सूची में नम्बर वन रहने वाले बक्सर की दशा आज भी खराब,शहर के कई मोहल्ले जलजमाव की चपेट में- national-sarve




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  एक तरफ जहां स्वच्छता अभियान के नाम पर सरकार के लाखों करोड़ों रुपए खर्च हो रहे है बावजूद इसके जमीनी स्तर पर गंदगी कम होते कही नजर नहीं आते। बक्सर शहर के सोहनी पट्टी मोहल्ला के वार्ड संख्या 33 के महिपाल पोखर के समीप के इलाके में सफाई नहीं होने से नालियां महीनों से जाम हैं जिसके कारण अब नालियों का पानी लोगों के घरों में भी प्रवेश करने लगा है.


इस संदर्भ में स्थानीय निवासी तथा बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ के जिला उपाध्यक्ष विद्यासागर चौबे ने बताया कि इस समस्या को लेकर जिलाधिकारी से लेकर नगर परिषद के अधिकारियों तक आवेदन दिए जा चुके है लेकिन मोहल्ले वालों को जलजमाव की समस्या से छुटकारा नही मिला। नाली के पानी का निकास नहीं होने के कारण पानी घरों में प्रवेश कर चुका है.आलम यह है कि अब घरों से निकलना मुश्किल हो गया है साथ ही गर्मी शुरू होने के साथ साथ मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ते जा रहा है ऐसे में बीमारियों के उतपन्न होने की आशंकाएं भी बढ़ गई है।

 उन्होंने बताया कि स्वच्छता को लेकर कई बार हुए राष्ट्रीय सर्वेक्षण में बक्सर का स्थान देश के गंदे शहरों की सूची में आने के बावजूद यहाँ के अधिकारी साफ-सफाई मामलों में गम्भीर नही है नतीजन आम लोगों को जलजमाव की समस्याओं से जूझना पड़ता है। उन्होंने बताया कि केवल वार्ड नं 33 की ही समस्या नहीं है बल्कि शहर के कोइरपुरवा,विराटनगर आदि मोहल्लों का भी स्थिति जलजमाव से दयनीय है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि निकट भविष्य में होने वाले स्वच्छता मिशन के सर्वेक्षण में क्या बक्सर देश के गंदे शहरों की सूची से बाहर निकलता है?





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu