Ad Code


जंगली सूअर के हमले में घायल व्यक्ति की मौत के बाद इलाके के किसानों में दहशत,अभीतक वन विभाग नही पकड़ा सका हमलावर सुअर- jangli-suar



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  जिले के प्रताप सागर तथा चिलहरी गांव में रविवार को एक जंगली सूअर के द्वारा हमला कर पांच लोगों को जख्मी कर दिया इलाज के दौरान देर रात एक व्यक्ति की मौत हो गई , जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. दोनों को बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. इस घटना के बाद दोनों गांव के ग्रामीण आतंकित है तथा जंगली सूअर से बचाव के उद्देश्य से घरों में दुबक कर बैठ गए हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि ग्रामीणों पर हमला करने के बाद सूअर चिलहरी गांव के बधार में जाकर छुप गया है।

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक रविवार शाम 5 बजे जंगली सूअर अचानक चिलहरी की तरफ से राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के किनारे स्थित प्रताप सागर गांव के एक टोले में पहुंच गया, जहां राम आशीष महतो की पत्नी रामावती देवी (40 वर्ष) त्रिवेणी महतो (85 वर्ष) एवं गोलाई महतो के 9 वर्षीय पुत्र सन्नी कुमार को जख्मी कर दिया. ग्रामीणों ने सूअर को पकड़ने की कोशिश की थी तब तक वह चिलहरी गांव की तरफ भाग निकला, वहां भी उसने दो लोगों को जख्मी कर दिया.

 घायलों में त्रिवेणी महतो की इलाज के दौरान मौत हो गई है। जबकि सन्नी कुमार की हालत गंभीर बनी हुई है। जिनका इलाज पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है. स्थानीय लोगों के मुताबिक इस घटना की सूचना देने बावजूद भी वन विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे।

इस घटना को लेकर नया भोजपुर ओपी के एसएचओ ने बताया कि वन विभाग के अधिकारियो को इसकी जानकारी दी गई है।सरकार के द्वारा मुआवजा का जो प्रवधान है उसे दिया जाएगा, वही जब हमारे संवाददाता ने पूछा कि क्या जंगली सुअर पकड़ा चुका है। इसपर उन्होंने असमर्थता जताते हुए उन्होंने  कहा यह तो वह विभाग के अधिकारी बताएंगे, जिसके बाद वन विभाग के रेंजर के मोबाइल  नम्बर पर जब फोन लगया गया तो किसी ने फोन नही उठाया।

गौरतलब है कि इस घटना के बाद पूरे इलाके के लोग डरे और सहमे हुए हैं. चैत महीना में रवि फसल की कटनी जोरों शोर से चल रहा है. लेकिन जंगली सूअर का आतंक के डर से घर से कोई बाहर तक नहीं निकल रहा है।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu