Ad Code


पुलवामा हमले में शहीद जवानो को विद्यार्थी परिषद ने दिया श्रद्धांजलि,शोक सभा व द्विप प्रज्ज्वलन कार्यक्रम का किया आयोजन- monday-akhil-bhartiya



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- 14 फरवरी दिन सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के डुमराँव इकाई द्वारा पुलवामा हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर 51 द्वीप प्रज्ज्वलित किया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व नगर मंत्री शुभम सिन्हा ने तो धन्यवाद ज्ञापन नगर एसएफडी प्रमुख आतिश शर्मा किया।

 इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित अभाविप के मार्गदर्शक श्याम नारायण राय ने कहा कि आज के दिन इतिहास में जम्मू-कश्मीर की सबसे दुखद घटना की याद दिलाता है। साल 2019 में 14 फरवरी को आतंकवादियों ने इस दिन को देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमले के लिए चुना। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से CRPF जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF)  40 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हुए थे। सबसे दुखद घटना की भी याद दिलाता है। पुलवामा आतंकी हमले को तीन साल हो चुके हैं लेकिन इसके जख्म और दर्द आज भी हरे हैं। सोशल मीडिया पर #pulwamaattack और #pulwama ट्रेंड कर रहा है। लोग शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इन्होंने कहा कि यह वो दिन है जिसे हम कभी भूलेंगे नहीं और न ही दोषियों को माफ करेंगे। साथ ही साथ इन्होंने मामला से जुड़ी कई गंभीर बातों को बताया। वहीं जिला कलामंच  संयोजक लक्ष्मण कुमार ने कहा कि आज देश जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को याद कर रहा है। 14 फरवरी, 2019 जब लोग वैलेंटाइन-डे को मनाने में लगे थे, वही जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे पर पुलवामा में आतंकियों ने नापाक हरकत कर दी थी। आज के दिन पुलवामा में शहीद हुए सभी जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं और हमारे देश के लिए उनकी उत्कृष्ट सेवा को याद करता हूं। उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है। 





वहीं नगर मंत्री शुभम सिन्हा ने कहा कि देश वीर शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। पुलवामा के 13 दिन बाद भारत की वायुसेना ने 26-27 फरवरी, 2019 की रात 12 मिराज विमानों से एलओसी से 80 किमी अंदर पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़ी आतंकी ठिकाने पर एयर स्ट्राइक की थी। इसमें 350 से अधिक आतंकियों के मारे जाने की खबर थी। साथ ही साथ इन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि पुलवामा से 2500 जवानों को लेकर 78 बसें निकल रही थीं, तब यह हमला हुआ था। घटना करीब 3.30 बजे हुई थी। मार्च, 2020 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) की जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि पुलवामा अटैक के लिए जो बम बनाया गया था, उसके लिए केमिकल ई-कॉमर्स साइट अमेजन से मंगाया गया था। हमले में शहीद जवानों की याद में देशभर में कार्यक्रम कर सारा देश अपने बहादुर जवानों को याद करते हुए श्रद्धांजलि देते है। वहीं कार्यक्रम में शामिल वक्ताओं ने अपनी-अपनी बाते रखी। कार्यक्रम में अजय कुमार, हर्षित पाठक, आदित्य कुमार, अभय सिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 


Post a Comment

0 Comments

Close Menu