Ad Code


वैदिक मंत्रोच्चार के साथ खुला माँ दुर्गा का पट, विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर बाइक से पंडालों का निरीक्षण करते नजर आए डबल स्टार दरोगा- industrial-police





By- गुलशन सिंह
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  शारदीय नवरात्र के आज सातवें दिन माँ दुर्गा का पट जिले के सभी पंडालों एवं मंदिरों में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ संध्या काल में खुल गया। वही पट खुलते ही भक्त नौ देवियों के दर्शन करने को लेकर बेताब नजर आए. पट खुलते ही पंडाल के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ श्रद्धालुओं के द्वारा लगाए जा रहे माता रानी के जयजयकार से वातावरण गुंज्यामन हो उठा।

वही दूसरे तरफ दुर्गापूजा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है आपको बता दें कि इसको लेकर जिलाधिकारी अमन समीर व पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह के द्वारा पहले ही जिले के सभी अफसरों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा चुका है। जिसके आलोक में औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के द्वारा मंगलवार को सुबह सुबह थाना परिसर में एसआई, एएसआई व थाने में तैनात सभी सिपाही एवं चौकीदारों के साथ बैठक की गई। इस दौरान थानाध्यक्ष ने विधि व्यवस्था को बनाये रखने के लिए सबको अपने मास्टर प्लान समझाया। जिसके तहत थानाक्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में बनाए गए पूजा पंडालों पर ड्यूटी लगाई गई। वही थानाध्यक्ष मुकेश कुमार द्वारा पुलिस पदाधिकारियों को स्वयं बाइक से निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया।

जिसको लेकर पट खुलने के दौरान बाइक पर सवार होकर औधोगिक थाना के डबल स्टार दरोगा रविकांत प्रसाद एवं हरेश कुमार एकसाथ दलसागर फील्ड में बने पंडाल का निरीक्षण करते नजर आए। वही एएसआई शिवजी सिंह भी अपने साथ चार सिपाहियों को लेकर गश्त लगाते हुए देखे गए। 

वही थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि इस बार थानाक्षेत्र के विभिन्न गाँवो में कुल 23 पंड़ाल रखे गए है जिसको लेकर 23 पूजा समितियों को थाना से लाइसेंस निर्गत किया गया है। उन्होंने बताया कि असमाजिक तत्वों पर विशेष नजर बनाएं रखने के लिए गश्ती दल के अलावे बाइक से पुलिस टीम घूम रही है। थानाध्यक्ष ने कहा कि लाइसेंस लेने वालों में मंझरिया, दहिवर,वरुण,सोनवर्षा,दलसागर,अहिरौली,चुरामनपुर,बड़कागांव,बसौली,बेलाउर इत्यादि गाँवो के पूजा समितियां शामिल है।

बता दें कि दलसागर में नवयुवक संघ दुर्गापूजा समिति द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य पंडाल बनाकर माँ दुर्गा के नौ स्वरूपों का पूजन किया जा रहा है। इस दौरान समिति के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी,कोषाध्यक्ष लक्ष्मण कुशवाहा व कमिटी के सदस्य धनजी,प्रकाश कुमार, विनय कुमार,मनीष कुमार,अभिषेक कुमार,पपु ठाकुर आदि ने बताया कि औधोगिक पुलिस की मुस्तैदी से ऐसा लग रहा है कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को इस बार मनचलों से राहत रहेगी।

................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu