Ad Code


मिशन सेकंड डोज : टीके के लिए लोगों के दिखा काफी उत्साह, सुबह से केंद्रों पर जुटी भीड़- people corona





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- लोगों को कोरोना संक्रमण के संभावित प्रकोप से बचाने के उद्देश्य से जिले में टीकाकरण का महा-अभियान 2.0 (मिशन सेकंड डोज) की शुरुआत सोमवार को हुई। जिसमें टीके की पहली डोज ले चुके लाभार्थियों को दूसरी डोज दी गयी। इसके लिए जिले में जिले के सभी प्रखंडों में मिलाकर कुल 262 स्थायी सत्र स्थलों का संचालन किया गया। वहीं, दूर दराज के पंचायतों के लिए 11 टीका एक्सप्रेस के माध्यम से भी लोगों को टीकाकृत किया गया। सरकार ने टीकाकरण के महा-अभियान 1.0 की सफलता के बाद ही दूसरी डोज से लाभार्थियों को टीकाकृत करने का निर्णय लिया है। 
बेहतर प्रदर्शन करने वाले जिले होंगे सम्मानित :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया, स्वास्थ्य विभाग ने कोविड टीकाकरण कार्य में लगे कर्मियों व पदाधिकारियों के हौसला बढ़ाने के लिए इस बार जश्न-ए टीका कार्यक्रम शुरू की है। इसके तहत बेहतर प्रदर्शन करने वाले 15 जिला को गांधी जयंती मौके पर सम्मानित किया जाएगा। जिसके लिए विभाग ने पूर्व में ही गाइड लाइन्स भेज दी थी। जिसके आधार पर पूरी तैयारी की गई। विभाग ने मिशन सेकंड डोज के लिए बक्सर जिले को 29000 का लक्ष्य दिया है। जिसे हम अवश्य पूरा करेंगे। इस महाअभियान के माध्यम 8 जुलाई से पहले कोविशील्ड व 2 सितंबर से पहले कोवैक्सीन की पहली खुराक लेने वालों को दूसरी खुराक दी जाएगी। 
सत्र स्थलों पर मास्क लगाकर आएं लाभार्थी :
यूएनडीपी के वीसीसीएम मनीष कुमार सिन्हा ने बताया, अब वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में पूर्व की भांति अधिक संशय नहीं है। कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज 84 दिन तो कोवैक्सीन की दूसरी डोज 28 दिन बाद दी जाती है। वैक्सीन की दूसरी डोज के बाद भी लोगों को कोविड-19 के सामान्य नियमों का पालन करने की जरूरत है। उन्होंने ने आमलोगों से अपील करते हुए कहा, टीके की दूसरी डोज लेनेवाले लाभार्थी इत्मिनान होकर उक्त सत्र स्थल पर मास्क लगाकर आएं और पंक्तिबद्ध होकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए टीकाकरण का लाभ उठाएं। उन्होंने बताया, यदि अभियान के पहले दिन वैक्सीन बच जाती है, तो बचे हुए डोज के आधार पर मंगलवार को भी सत्रों का संचालन किया जाएगा।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu