Ad Code


सिमरी पुलिस का सराहनीय पहल,शराब की धंधा त्याग समाज की मुख्यधारा से जुड़ने वाले को दिया गया प्रोत्साहन राशि- simri police

 


(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  मंगलवार की शाम सिमरी थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर के नेतृत्व में पुलिस टीम और बीडीओ अजय सिंह व जीविका स्टाफ थाना क्षेत्र के बलिहार गाँव के महादलित बस्ती में पहुँचे।  

जहाँ से अक्सर पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त कार्यवाही में हजारों लीटर देशी शराब बरामद किए जाते रहे हैं  हालांकि जबसे सिमरी थाने का कमान सुनील निर्झर ने संभाली है तबसे शराब निर्माण कार्य एवं विक्री पर काफी हद तक लगाम कसी जा चुकी है नतीजन महीने दिन के भीतर दो दर्जन से ज्यादा शराब तस्कर थाना एवं न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिए।




 वही पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह के निर्देश पर सिमरी थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर ने ग्रामीणों को न सिर्फ जागरूकता अभियान चला कर शराब मुक्ति का शपथ दिलाई बल्कि, वैसे परिवार जो शराब की धंधा छोड़ रोजगार करना चाहते हैं उन्हें चिन्हित कर सतत कार्यक्रम योजना के तहत जीविकोपार्जन के लिए 10-10 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि दिए गए।

 बता दें कि अमूमन शराब को लेकर जिले भर में बदनाम बलिहार गांव के महादलित बस्ती में पुलिस टीम छापेमारी करने के लिए पहुँचती रही है लेकिन, ऐसा पहली बार हुआ जब सिमरी थानाध्यक्ष सुनील निर्झर ने शराब मुक्त अभियान के तहत ग्रामीणों को "न बनाएंगे- न पियेंगे- न बेचेंगे" का शपथ ग्रहण कराया। 

इस सम्बंध में थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर ने बताया कि आज पुलिस किसी के खिलाफ कार्रवाई करने नहीं आई है, बल्कि वह चाहते हैं कि गांव के लोग भी समाज की मुख्यधारा से जुड़े। उनके बच्चे भी पढ़ लिखकर नौकरी करें और देश का नाम रोशन करें। यहां के लोग अवैध धंधा छोड़कर कोई और रोजगार करें, इसमें पुलिस भी उनकी मदद करेगी। वही लोगों ने आश्वासन दिया कि अब वे ये धंधा छोड़कर कोई और रोजगार शुरू करेंगे। बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देंगे ताकि उनका गांव आदर्श गांव बन सके। पुलिस ने भी उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिया। थानाध्यक्ष सुनील निर्झर ने लोगों से मुर्गी पालन, बकरी पालन,सब्जी उत्पादन एवं मधुमक्खी पालन जैसे रोजगार शुरू करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक महोदय का निर्देश है कि जो परिवार शराब के खिलाफ अभियान में जुड़ेगा उसे पुलिस की ओर से प्रोत्साहित किया जाएगा वही जो लोग दोबारा शराब विक्री करने का गलती करेंगे उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu