Ad Code


आधुनिक सुविधाओं से युक्त खुशी ब्यूटी पार्लर एंड प्रशिक्षण केंद्र का महिला थानाध्यक्षा नीतू प्रिया ने किया उद्धघाटन, बोली- ऐसे प्रतिष्ठानों से समाज की महिलाएं होंगी सशक्त,आत्मनिर्भर भारत का सपना होगा साकार- women police



By- Gulshan Singh
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  सोमवार को शहर के गोलंबर पर आधुनिक सुविधाओं से युक्त खुशी ब्यूटी पार्लर एंड ट्रेनिंग सेंटर खुला। जिसका उद्धघाटन बतौर मुख्य अतिथि महिला थाना की थानाध्यक्षा नीतू प्रिया ने फीता काटकर किया। इस दौरान सबसे पहले जब कार्यक्रम स्थल पर थानाध्यक्षा का आगमन हुआ तो प्रतिष्ठान की संचालिका पूनम पांडेय के साथ दर्जनों महिलाओं ने मुख्य अतिथि नीतू प्रिया का फूल माला एवं अंग वस्त्र से स्वागत किया। इसके बाद महिला थानाध्यक्षा के द्वारा खुशी ब्यूटी पार्लर एंड ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन किया गया।


इस दौरान थानाध्यक्षा नीतू प्रिया ने कहा कि इस प्रकार के केंद्रों से ही हमारे समाज की महिलाएं सशक्त होंगी जिससे उनमें आत्मनिर्भरता का विकास होगा। समाज में लोगों को जगाने के लिए पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं का जागृत होना बहुत जरूरी है। एक बार जब वो अपना कदम आत्मनिर्भरता के साथ उठाएंगी तभी परिवार आगे बढे़गा, गांव आगे बढ़ेगा और राष्ट्र विकास की ओर उन्मुख होगा। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के प्रशिक्षण केंद्रों से महिलाएं शक्तिशाली बनती है जिससे वो अपने जीवन से जुड़े हर फैसले स्वयं ले सकती हैं और परिवार और समाज में अच्छे से रह सकती हैं।



उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण के उच्च लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इसे हर एक परिवार की महिलाओं को शारीरिक, मानसिक और सामाजिक रूप से मजबूत होना पड़ेगा जो इस तरह के आत्मनिर्भरता केंद्रों के आयोजन से ही संभव हैं। हमें निस्वार्थ भाव से इस प्रकार के कार्य करने वाली संस्थाओं के साथ जुड़कर समाज की दशा एवं दिशा को बदलने के लिए कार्य करना चाहिए। वही मौके पर उपस्थित अन्य बच्चियों एवं महिलाओं से थानाध्यक्षा नीतू प्रिया ने उनका परिचय प्राप्त किया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को आश्वस्त किया कि बक्सर में महिलाएं सुरक्षित है उनकी सेवा में महिला थाना के साथ साथ पूरे जिले की पुलिस सदैव तत्पर है। साथ ही महिला थानाध्यक्षा ने महिलाओं के बीच अपना मोबाइल नंबर दिया और कहा कि जब कभी भी उनकी जरूरत महसूस हो बेहिचक फोन करें महिला थाना की पुलिस तुरंत मदद के लिए पहुँचेगी।



वही प्रतिष्ठान की संचालिका पूनम पांडेय ने बताया कि हमारे यहाँ स्कीन ट्रीटमेंट, हेयर ट्रीटमेंट, प्रोफेशनल मेकअप, डे एण्ड नाईट मेकअप, हेयर स्मूथ्ंिाग, रिबांडिग, लहंगा व ज्वेलरी आदि की व्यवस्था है। महिलाओं को निःशुल्क मेकअप का प्रशिक्षण दिया जायेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि संस्था के द्वारा कम पढ़ी लिखी महिला को सिलाई मशीन देकर तथा इनसे संबधित प्रशिक्षित देकर आत्मनिर्भर बनाना , सौन्दर्य सवारने हेतु प्रशिक्षित कर उन्हें स्वरोजगार मुहैया करना भी सस्था का उदेश्य रहेगा ताकि महिलाये घर बैठे ही आमदनी का जरिया प्राप्त कर अपने आप को आर्थिक सुढ़ृड़ता प्रदान कर सके और सआत्मनिर्भर बन सके। उन्होंने कहा कि यदि महिलाये भी आर्थिक रूप से सक्षम होगी तो उनका जीवन स्तर सुधरेगा तथा अपनी आवश्यकताओ की पूर्ति सामान्य रूप से कर सकेगी। इसका पूरा प्रभाव उनके परिवार पर भी निश्चित रूप से पड़ेगा।
इस मौके पर अंजू तिवारी,सजंय तिवारी,वरुण पान्डेय सहित दर्जनों महिलाएं उपस्थित रही।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu