Ad Code


गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी का चतुर्मास गाजीपुर के ऊंचाडीह में हुआ प्रारंभ,भागवत ज्ञान कथा का श्रद्धालु कर रहे अमृत पान- gangaputra tridandi




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  बक्सर के चौसा प्रखंड के कमरपुर पंचायत के कम्हरिया गंगा किनारे स्थित जीयर मठ के मठाधीश श्री लक्ष्मीनारायण गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी जी महाराज का चतुर्मास उत्तरप्रदेश के गाजीपुर जिले के ऊंचाडीह में बीते 20 जुलाई से प्रारंभ हो गया है। यहाँ नागेश्वर महादेव मंदिर के प्रांगण के श्री स्वामी पूरे चार माह भगवान की तपस्या में लीन रहेंगे। इस दौरान इनके द्वारा भक्तों को लगातार भागवत ज्ञान कथा का अमृत पान भी कराया जाएगा। ततपश्चात चतुर्मास पूरा होने के बाद आगामी अक्टूबर माह में श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का अनुष्ठान संपन्न होगा। मिली जानकारी के मुताबिक महायज्ञ के लिए कलश यात्रा 22 अक्टूबर को होना सुनिश्चित किया गया है जबकि यज्ञ की पूर्णाहुति 27 अक्टूबर 2021 को होना है। 




बता दें कि गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के आगमन को लेकर ऊंचाडीह क्षेत्र के अनुयायियों में काफी उत्साह का माहौल है खासकर महिलाए एवं बच्चे प्रतिदिन श्री स्वामी के कुटिया पहुँच कर प्रसाद ग्रहण कर रहे है। वही गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी के मुखारबिंद से संध्या काल में भागवत कथा सुनने के लिए श्रद्धलुओं की कतार लग रही है। इस दौरान परम पूज्य श्री स्वामी ने भगवान के सभी अवतारों का वर्णन करते हुए श्रद्धालुओं को धर्म के मार्ग पर चलने की बात कही। उन्होंने बताया कि जब जब धरती पर पाप बढ़ जाता है और धर्म की हानि होती है तबतब भगवान को अवतार लेना पड़ता है। कभी कभी पापियों के समूल नाश के लिए पृथ्वी पर प्रलय भी आता है लेकिन, इस परिस्थिति में वही लोग जीवित बचते हैं जो ईश्वर की भक्ति के साथ साथ धर्म के मार्ग पर चलते हैं। उन्होंने कहा कि कलयुग में सभी कष्टों से यदि कोई मुक्ति दिलाता है तो वह प्रभु का सुमिरन है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu