Ad Code


प्रतिष्ठित समाजसेवी छोटे सिंह की मध्यस्थता से सुपरस्टार खेसारीलाल के विवादों पर लगा विराम, सामाजिक सौहार्द को लेकर छोटे सिंह ने की सकारात्मक पहल- positive step bhojpuri industry




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- सोमवार को इटाढ़ी प्रखंड के साथ गांव में अजय सिंह के फार्म हाउस पर भोजपुरी समाज से जुड़े लोगों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई । जिसमें शाहाबाद के प्रतिष्ठित तथा चर्चित समाजसेवी कृष्णानंद सिंह उर्फ छोटे सिंह की मध्यस्थता से भोजपुरी गाने में व्यक्तिगत टिप्पणी को लेकर भोजपुरी इंड्रस्ट्री के सुपरस्टार खेसारीलाल यादव तथा नवोदित भोजपुरी कलाकार गायक पंकज सिंह के बीच लगभग एक सप्ताह से जारी गहरे विवाद का पटाक्षेप हो गया । वहीं इस विवाद के बाद सामाजिक सौहार्द को बनाए रखने तथा जातिगत भेदभाव को खत्म करने में छोटे सिंह की सकारात्मक पहल रंग लाई । जिसके चलते दोनों कलाकारों के समर्थकों के बीच एक बड़ा टकराव होते-होते बच गया । विदित हो कि यह विवाद खेसारी लाल यादव के एक गाने के बाद उसकी प्रतिक्रिया में पंकज सिंह द्वारा गाये गए एक गाने के साथ शुरू हुआ था । जिसको लेकर सोशल मीडिया पर भारी बवाल हुआ था ।

 

वहीं खेसारी लाल यादव के समर्थकों द्वारा फेसबुक लाइव कर नवोदित कलाकार पंकज सिंह के साथ अभद्रता तथा मारपीट भी की गई थी । जिसके बाद पंकज सिंह ने बक्सर नगर थाना में खेसारीलाल यादव तथा उनके समर्थकों के विरुद्ध अपहरण करने और मारपीट को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई थी । छोटे सिंह की मध्यस्थता में इस विवाद का हल निकालने के लिए हुई बैठक में खेसारी लाल यादव के प्रतिनिधि के रूप में उनके मैनेजर विवेक कुमार सिंह, राइटर अखिलेश कश्यप सहित कई लोग उपस्थित थे । वहीं दूसरे पक्ष से गायक पंकज सिंह के पिता नागेंद्र सिंह, मामा मृत्युंजय सिंह, भाई चुन्नू सिंह, गोलु सिंह बबुआन, मानस सिंह आदि लोग शामिल रहे । 

मध्यस्थता के दौरान प्रतिष्ठित समाजसेवीी छोटे सिंह ने कहा कि भोजपुरी गीत-संगीत की सेहत तथा उसकी अस्मिता के लिए सभी को ऐसे गानों से परहेज करना चाहिए । जिससे अश्लीलता तथा सामाजिक-जातिगत भेदभाव को बढ़ावा न मिले । साथ ही उन्होंने कहा कि कलाकार की कोई जाति नहीं होती । कलाकार तो पानी की तरह होता है, जिसे चाहे जिस बर्तन में रख दिया जाए वह उसी का आकार ग्रहण कर लेता है । कलाकार अपनी कला से बिना किसी भेदभाव सब का मनोरंजन करता है तथा सामाजिक सद्भाव को बढ़ाता है ।

 वहीं उन्होंने साफ लहजों में कहा कि भोजपुरी गीत संगीत को बदनाम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा तथा किसी भी कीमत पर इसमें अश्लीलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी । क्योंकि  भोजपुरी केवल भाषा नहीं बल्कि यह भोजपुरिया समाज के लोगों की आन-बान-शान है । इस मौके पर अजय सिंह, अमित सिंह, सुमित सिंह सहित भोजपुरी समाज से जुड़े कई प्रतिष्ठित लोग उपस्थित थे ।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu