Ad Code


करोड़ों रुपए गबन मामले में पकड़ा गया ग्रामीण बैंक का मैनेजर,एसपी ने किया खुलासा- शेयर बाजार का लगा था चस्का - share market




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- पिछले दिनों सिमरी थाना क्षेत्र के आशा पडरी गाँव स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के शाखा में करोड़ों रुपये गबन करने का मामला उजागर हुआ था। जिसके आरोपित शाखा प्रबंधक रविशंकर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने स्थानीय एक शिक्षक को भी गिरफ्तार किया है, जिसके खाते में ग्राहकों के खाते से 40 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे। 


वही इस मामले को लेकर सोमवार को पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने एक प्रेसवार्ता आयोजित कर बताया कि दक्षिण ग्रामीण बैंक के आशा पड़री शाखा से राशि गबन के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक विकास कुमार भगत के बयान पर तीन जून को 1करोड़ 9 लाख के बैंक राशि गबन की प्राथमिकी सिमरी थाना में दर्ज कराई गई थी, जिसमें शाखा प्रबंधक रविशंकर सिंह समेत पांच लोगों पर आरोप लगाया गया था। वही प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही प्रशिक्षु डीएसपी आशुतोष कुमार के नेतृत्व में एसआइटी का गठन कर अनुसंधान की जिम्मेवारी दी गई थी। अनुसंधान के क्रम में आरोपित शाखा प्रबंधक को पटना से रविवार को गिरफ्तार करने के बाद बक्सर लाकर उससे पूछताछ की गई। शाखा प्रबंधक के निशानदेही तथा बैंक विजिलेंस टीम से मिले साक्ष्य के आधार पर स्थानीय शिक्षक रविशंकर श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया। शिक्षक के खाता में ग्राहकों के खाता से पैसा निकाल कर 40 लाख रुपये डाले गए थे। जांच के क्रम में बैंक के खाताधारक सतीश कुमार, किरण कुमारी तथा विनोद राय के खाता से ट्रांसफर किए गए पैसों में से अब तक 62.84 लाख रुपये विभिन्न खातों में प्राप्त करने के बाद अमाउंट समेत खाता को सीज करने के लिए बैंक को निर्देश दिया गया है। वहीं गिरफ्तारी के दौरान रविशंकर सिंह के पास से 82 हजार रुपया अलग से बरामद किया गया है। एसपी नीरज कुमार ने बताया कि इस मामले में जांच शुरू है आगे जो कुछ भी सामने आएगा वो बताया जाएगा।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu