Ad Code


मित्र सहायता परिवार के बैनर तले सामुहिक विवाह का आयोजन, देशभर के गरीब लड़कियों का किया जा रहा शादी- mitra sahayata parivar




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  उत्तरप्रदेश के बलिया जिले में युवाओं के द्वारा एक 'मित्र सहायता परिवार' सेवा संस्थान चलाया जा रहा है जिसका संयोजक नवानगर प्रखंड के झोरीडीह गाँव के निवासी सतेंद्र उर्फ राजू यादव है।

इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए राजू यादव ने बताया कि लगभग डेढ़ साल से वे अपने कुछ नवजवान साथियों के साथ मित्र सहायता परिवार संस्थान का संचालन कर रहे हैं। इसके तहत वे लोग देश के विभिन्न हिस्सों से गरीब परिवार के कन्याओं का चयन कर उनकी शादी धूमधाम से करवाते हैं। राजू ने बताया कि इस वर्ष वे लोग दर्जनों वैसे परिवारों के बच्चियों के शादी सामुहिक विवाह महोत्सव में करवा चुके हैं जो निर्धन और असहाय है।

वही उन्होंने बताया कि आगामी 26 जून को बलिया जिले में ही एक गरीब परिवार की लड़की है जिसका शादी उनकी संस्थान की ओर से कराई जा रही है। इसके अलावा उड़ीसा में भी एक गरीब कन्या का विवाह आगामी 1 जुलाई को होना तय हुआ है जिसके लिए उनकी संस्था शादी की पूरी तैयारी कर ली है। राजू यादब ने बताया कि सामुहिक विवाह में आने वाले खर्च को वहन करने के लिए उनकी संस्था को देशभर के प्रतिष्ठित एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। जिनकी जितनी तारीफ की जाए वो कम पड़ जाए। उन्होंने कहा कि दानवीर बहुत है सभी नाम लेना सम्भव नहीं है जो उनकी संस्था को आर्थिक रूप से मदद करते ह ताकि गरीब कन्याओं का शादी हो सकें।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu