Ad Code


कोरोना की चेन तोड़ने के लिए आवश्यक है जिले में विस्तारित प्रतिबंध - jile me corona




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में कोरोना संक्रमण के नये मामलों की संख्या में मामूली उतार-चढ़ाव जारी है। संक्रमण की दूसरी लहर से लोग सिर्फ डरे ही नहीं है, बल्कि नियमों के पालन व टीकाकरण के प्रति जागरूक भी हुए हैं। हालांकि, बीते दिनों लॉक डाउन के बावजूद भी जिले में संक्रमण का प्रसार जारी रहा। जिसको देखते हुए राज्य सरकार के द्वारा प्रतिबंधों की अवधि कुछ नये नियमों के साथ विस्तारण किया गया है। जिसकी बदौलत जिले में प्रतिदिन कोरोना पाजिटिविटी दर दहाई अंकों को पार नहीं कर सकी। दूसरी ओर, जिला प्रशासन व स्वास्थ्य समिति की संयुक्त समन्वय से संक्रमण के खिलाफ तीन स्तरों पर व्यवस्था की गई है। 
नियमों की अनदेखी से संक्रमण की संभावना प्रबल :
सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने कहा सरकार के अगले आदेश तक जिले में प्रतिबंध जारी है। बाजारों को एक निश्चित अवधि के लिए खुला रखना आवश्यक है, किन्तु इस दौरान ऐसा देखा जाता है कि लोग भीड़-भाड़ से बचते नहीं देखे जा रहे हैं, जो काफी चिंता का विषय है। एक साथ कई लोग एक ही  दुकान  पर खरीददारी करते पाये जा रहे हैं। इस दौरान लोग असंयमित होकर एक दूसरे के काफी नजदीक आ जाते हैं। कुछ ही लोग ऐसे पाये जातें हैं जिनके पास सैनिटाइजर होता है। खरीददारी के दौरान किये जाने वाले बात-चीत के दौरान मास्क का अनियंत्रित हो जाना आम समस्या है। लोगों का इस प्रकार का व्यवहार कोरोना संक्रमण को न्योता देने के बराबर है। इसलिए आवश्यक है कि आप कोरोना के नियमों का पालन उचित तरीके से करें। खरीददारी के लिए जब भी घरों से निकलें अपने साथ सैनिटाइजर अवश्य रखें।
कोरोना से ठीक होने के बावजूद करते रहें कोविड नियमों का पालन :
सिविल सर्जन ने बताया यदि आप कोरोना संक्रमित होकर ठीक हो चुके हैं फिर भी जरूरी है कि आप कोरोना नियमों का पालन करते रहें। मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी, हाथों को बार-बार विषाणुमुक्त आदि बुनियादी नियमों का पालन करें। साथ ही कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद धूल-कण वाले वातावरण से दूर रहें, अपना ऑक्सीजन लेवल की जांच नियमित रूप से करें, पौष्टिक आहार के साथ-साथ तरल पदार्थों का भी सेवन करें एवं  हल्का व्यायाम अवश्य करें।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu