Ad Code


कोरोना काल में ग्रामीण क्षेत्र के रोगियों के लिए देवदूत बनें डॉ सुरेश शर्मा,आर्सेनिक मुक्त ऑरो का गुनगुना पानी पीने का दे रहें परामर्श- corona news doctor



By- Gulshan Singh
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  एक तरफ जहां कोरोना महामारी के चलते जरूरतमंद मरीजों को समय पर अस्पतालों में बेड और उचित इलाज मिलना मुश्किल हो गया है वही दूसरी ओर सदर प्रखंड के औद्योगिक थाना क्षेत्र अन्तर्गत बड़कागांव मानसिंहपट्टी स्थित आरोग्य चिकित्सालय आयुर्वेद सेवाश्रम के निदेशक सह अनुभवी चिकित्सक डॉ सुरेश शर्मा कोरोना काल के विषम परिस्थितियों में ग्रामीण इलाकों के रोगियों के लिए देवदूत बने हुए हैं। दरअसल, गंगा नदी के तटवर्ती इलाके में बसे हुए दर्जनों गांवो के लोगों के अलावा डुमराँव, कृष्णाब्रह्म, ब्रह्नपुर आदि प्रखंडो के सुदूर गाँव के मरीजों का आना जाना डॉ सुरेश शर्मा के यहाँ लगातार जारी है। बता दें कि डॉ सुरेश शर्मा के द्वारा रोगियों का उपचार आधुनिक तकनीक एवं उनके चालीस वर्ष के अनुभव के आधार पर बेहद ही कम खर्च में भयमुक्त वातावरण में किया जा रहा है। शायद यही कारण है कि कोरोना काल में सिमरी प्रखंड सहित दियारांचल के सैकडों मरीज प्रतिदिन आरोग्य चिकित्सालय आयुर्वेद सेवाश्रम में पहुँच रहें हैं। 

वही जब डॉ सुरेश शर्मा से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उनके यहाँ जितने भी मरीज इलाज के लिए आते हैं उन्हें आयुर्वेद के अनुसार उपचार दिया जाता हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आमतौर पर उनके यहाँ खांसी, बुखार,ब्लडप्रेशर,गैस इत्यादि रोगों से ग्रसित मरीजों का इलाज बेहतर ढंग से किया जाता हैं। वही इलाज के बाद रोगियों को स्वस्थ रहने के लिए क्या करना चाहिए क्या नही करना चाहिए इसका भी सलाह दिया जाता हैं। 

उन्होंने कहा कि चुकी गर्मी का सीजन शुरू हो गया है इसलिए ज्यादातर लोग पेट की बीमारी से पीड़ित उनके यहाँ आ रहे हैं। ऐसे में उनलोगों को यह सलाह दी जाती हैं कि गुनगुना पानी का ही सेवन करें जिससे पेट की बीमारी से तो राहत मिलेगी ही साथ में विभिन्न प्रकार के इंफेक्शन से भी बचाव होता हैं। इसके लिए डॉ सुरेश शर्मा ने लोगों को सलाह दी है कि आर्सेनिक मुक्त ऑरो का प्यूरीफाई पानी पिएं। वही उन्होंने कहा कि उनके यहाँ वैसे भी मरीज आ रहे हैं जो मामूली बुखार से पीड़ित हैं और कोरोना के डर से सहमे हुए हैं वैसे मरीजों को यह परामर्श दिया जाता है कि वे डरे नही बल्कि,हिम्मत से काम ले और सबसे पहले वे अपना कोविड का जांच करा लें, उसके बाद सर्दी बुखार का दवा लें।

बता दें कि इस सेवाश्रम में डॉ सुरेश शर्मा के सहयोगी के तौर पर डॉ पीके शर्मा,राजा खान,हरेराम गुप्ता, उद्धव शर्मा,उत्तम शर्मा,नगेन्द्र मिश्र एवं पिंकू खान दिन रात मेहनत कर के मरीजों की सेवा करने में अहम योगदान दे रहे हैं।
................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu