Ad Code


सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल के प्राचार्य ने पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया सन्देश- buxar-bihar


बक्सर । जिले के धनसोइ स्थित सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल में "वृक्ष लगाओं पृथ्वी बचाओ" अभियान के तहत के प्राचार्य रवि रंजन ने अपने 30 वें जन्मदिवस पर सोमवार को विद्यालय प्रांगण में योगेंद्र पांडेय,आशुतोष कुमार राय, सुप्रिया,पूजा, रिंकी इत्यादि शिक्षकों के साथ पौधरोपण कर न सिर्फ अनोखे अंदाज में जन्मदिन मनाया बल्कि पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।


इस अवसर पर स्कूल प्रांगण में शीशम व निम्बू के पौधें लगाए गए, वही पर्यावरण संरक्षण के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए प्राचार्य ने कहा कि पेड़-पौधों मनुष्य के जीवन का अभिन्न अंग है। पेड़-पौधों के बिना हम जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते। पेड़ प्राकृति की वो देन है,जिसका कोई विकल्प उपलब्ध नहीं है। पेड़ हमारा सबसे घनिष्ठ मित्र है। हमारे द्वारा लगाया गया पेड़ सिर्फ हमें ही नही बल्कि आने वाली कई पीढ़ी को लाभ पहुचता है। मनुष्य अपने भौतिकतावादी इच्छाओं की पूर्ति करने के लिए प्रकृति की दिन रात दोहन कर रहा है ,अगर ऐसा ही रह तो निकट भविष्य में मानव जीवन के साथ -साथ अन्य जीव जंतुओं का भी जीवन संकट में जायेगा अगर पर्यावरण संरक्षण को बचाना है,तो हमे अपने किसी भी शुभ अवसर पर एक पौधा लगाकर उसकी उचित देखभाल करनी चहिए।





वही सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल के प्राचार्य के जन्मदिन के अवसर पर आई मास कंप्यूटर के निदेशक डब्लू पाठक ने उनको फ़ोन के माध्यम से बधाई दिए और उनके लंबी आयु के लिए कामना किए । साथ ही पर्यावरण के प्रति उनकी सजगता प्रेम को देखते हुए जन्मदिन के मौके पर पौधरोपण करने के कार्य को सराहा,और कहा कि प्राचार्य ने समाज को संदेश देने का काम किया है कि अपने जीवन की खुशियों को प्रकृति के बीच मनाया जाना चाहिए।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu