Ad Code


ब्रह्मपुर में 558 करोड़ की राशि से प्रस्तावित सीमेंट प्रोजेक्ट लगाने को लेकर हुई लोक सुनवाई, 16 माह में पूरा होगा काम, रोजगार में स्थानीय लोगों को मिलेगी प्राथमिकता- buxar-bihar



बक्सर । जिले के ब्रम्हपुर प्रखंड के कांट पंचायत में जेके सीमेंट प्रोजेक्ट के लिए प्रस्तावित किया गया हैं। जिसको लेकर शुक्रवार को स्थानीय प्रखंड के सभागार में राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में लोक सुनवाई किया गया। जिसमें जिला प्रशासन की ओर से उप विकास आयुक्त डॉ. महेंद्र पाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडेय, जेके सीमेंट लिमिटेड के अधिकारी सहित प्रोजेक्ट स्थल के आसपास गांवों के लोग शामिल हुए। 

सीमेंट प्रोजेक्ट के अधिकारियों ने बताया कि नई तकनीक के तहत कंपनी द्वारा सफेद सीमेंट का निर्माण किया जायेगा। इस प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने के लिए करीब 558 करोड़ की राशि अनुमानित हैं। यह प्रोजेक्ट 16 माह में पूरा किया जायेगा। इस प्रोजेक्ट से प्रति वर्ष चार मीलियन टन उत्पादन करने का लक्ष्य रखा गया हैं। वर्ष 1975 से कंपनी ने सीमेंट बनाने का काम शुरू किया हैं और आज लोगों के विश्वास पर खरा उतर रहा हैं। इसके लिए 25.49 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण करने का प्रस्ताव रखा गया हैं। 




उन्होंने बताया कि कंपनी द्वारा निर्धारित किया गया हैं कि स्थानीय बेरोजगारों को इसमें प्राथमिकता दी जायेगी। साथ ही कंपनी के स्थापित होने से आसपास के क्षेत्रों का विकास होगा। 216 टन प्रतिदिन कोयला और बड़ी मात्रा में डीजल की खपत होगी। लेकिन, कंपनी के नई तकनीक के कारण जल और वायु प्रदूषित नहीं होगा। कंपनी परिसर और आसपास क्षेत्रो में पौधारोपण कर हरित क्रांति का संदेश दिया जायेगा। डीडीसी ने कहा कि प्रोजेक्ट के आने से विकास के साथ-साथ बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। लोक सुनवाई में लोगों ने भी अपने विचारों को रखा। मौके पर पर्यावरण सलाहकार मिस्टर रमेश, प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारी एके गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu