Ad Code


बड़ी खबर: ट्रेन की चपेट में आकर सैकड़ों भेड़ की मौत,ट्रैक पार करने के दौरान हुई हादसा- train-railway



बक्सर । कृष्णाब्रह्म थानाक्षेत्र के टुडिगंज रेलवे स्टेशन के पश्चिमी गुमटी के पास गुरुवार की सुबह बड़ी घटना हुई जब रेलवे लाइन को पार कर रहीं भेड़ें ट्रेन की चपेट में आकर कट गई। इस घटना पर रेलयात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर सिंह ने दुख व्यक्त करते हुए बताया कि दुर्घटना में रोहतास जिले के दिनारा निवासी गौरी पाल नाम का एक चरवाहा को भी चोटे आई है हालांकि, वह खतरे से बाहर है। 


उन्होंने बताया कि मिली जानकारी के मुताबिक रात्रि में अप से कोई ट्रेन क्रॉस कर रही थी जिसको लेकर पश्चिमी गुमटी बंद था इस दौरान जैसे ही वह ट्रेन गुजरी चरवाहों ने गलतफहमी में भेड़ो को ट्रैक पार कराना शुरू कर दिया। इसी बीच डाउन से तेज रफ्तार में दूसरी ट्रेन आ गई और सैंकड़ों भेड ट्रेन से लड़कर हवा में उछल गईं जिनसे मौके पर ही दर्जनों भेड़ों के चिथड़े उड़ गए और उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुँच ट्रैक से भेड़ो के शवों को हटवाने के साथ ही क्षति का आकलन करने में जुट गए। 



रेलयात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ सुधीर सिंह ने कहा कि भेड़ो की ट्रेन की चपेट में आने की घटना कोई नई नही है इसके पूर्व भी नुआंव गुमटी तथा अन्य स्थानों पर बिना फाटक खुले ट्रैक पार करने की कोशिश में कई भेड़ो की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए रेलवे को ठोस कदम उठाने चाहिए. उन्होंने कहा कि ट्रेन दुर्घटना में भेड़ पालकों को हुए क्षति का मुआवजा देने की मांग रेलयात्री कल्याण समिति सरकार से करता है।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu