Ad Code


पीड़ित मानवता की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म- रिंकू चौबे- rinku-choubey




बक्सर । सदर विधायक के भगिना मिथिलेश कुमार चौबे उर्फ रिंकू चौबे ने रेलवे स्टेशन पर रोटी बैंक के माध्यम से गरीब जरूरतमंद लोगों को भरपेट भोजन कराई. इस दौरान उन्होंने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म नही है. उन्होंने बताया कि जिले में 15 लोगों का एक समूह लंबे अरसे से हर दिन सैकड़ों गरीब लोगों को मुफ्त में भोजन करा रहा है. 

बता दें कि बक्सर में रोटी बैंक के नाम से एक संगठन है, जो पिछले पांच साल से निरंतर गरीब और असहाय लोगों की सेवा करते हुए नगर के सैकड़ों जरूरतमंदों को भरपेट भोजन करा रहा है. इसी कड़ी में सदर विधायक के भगिना रिंकू चौबे ने बक्सर रेलवे स्टेशन पर तकरीबन 120 जरूरतमंद लोगों को भोजन खिलाने का नेक काम किया. इस क्रम में रोटी बैंक के सचिव प्रद्युमन प्रसाद ने बताया कि समाज के सहयोग से भूखों को भोजन उपलब्ध हो पाता है. 



उन्होंने बताया कि रोटी बैंक में वैसे तो अनेक लोग जुड़े हुए हैं, लेकिन सक्रिय रूप से 15 लोग अपनी सेवा दे रहे है. रोटी बैंक के सचिव प्रद्युमन प्रसाद ने बताया कि रोटी बैंक का उद्देश्य है कि कोई भी व्यक्ति शहर में भूखे पेट न सोए, इसलिए प्रतिदिन रात को 8.30 बजे रोटी बैंक की टीम रेलवे स्टेशन पर जरूरतमंद लोगों के बीच स्वादिष्ट भोजन का वितरण करते हैं. वहीं कोरोना काल के दौरान जब लॉकडाउन लगा था, तब रोटी बैंक बक्सर की ओर से पूरे जिले में 22 जगहों पर भोजन उपलब्ध कराता था, लेकिन जब स्थिति सामान्य हो गई तो अब हर दिन रेलवे स्टेशन पर भोजन वितरण कार्यक्रम चालाया जाता है.





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu