Ad Code


स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत कमरपुर पंचायत में रैली निकाल लोगों को किया गया जागरूक- buxar-bihar


रिपोर्ट- गुलशन सिंह
बक्सर । स्वच्छ भारत मिशन के स्थापना के 10 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में स्वच्छता ही सेवा 2024 का कार्यक्रम बक्सर जिले के सभी प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को सदर प्रखंड के कमरपुर पंचायत में पैंडल रिक्शा रैली निकाली गई। इस रैली का नेतृत्व ग्राम पंचायत की मुखिया कलावती देवी तथा सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी साधु शरण पान्डेय के द्वारा किया गया। यह जागरूकता रैली स्थानीय वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट से शुरू हो कर दानी कुटिया तक निकाली गई।

इस बीच ग्राम पंचायत के सामुदायिक स्थानों पर साफ सफाई कार्यक्रम चलाते हुए लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। वही प्रखंड विकास पदाधिकारी ने लोगों से कहा कि महात्मा गांधी का सपना था स्वच्छ भारत- स्वस्थ भारत और आज इसी सपने को साकार करने के लिए स्वच्छता जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमें अपने आस-पास तथा रहने के परिवेश को स्वच्छ बनाए रखने के साथ-साथ अपने विचारों को भी स्वच्छ बनाना होगा ताकि एक स्वच्छ व स्वस्थ भारत का निर्माण हो। उन्होंने ग्राम वासियों से छोटी- छोटी आदतें जैसे सड़कों या सार्वजानिक स्थलों पर कूड़ा नहीं फेंकने, गंदगी को डस्टबीन में ही डालने आदि का ध्यान रखने की अपील की। 



इसके पहले बीडीओ के द्वारा हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया गया। इस मौके पर मुखिया कलावती देवी के अलावे जिला प्रशासन के अनिल कुमार, प्रदीप कुमार, वीसी राजीव रंजन,स्वच्छता पर्यवेक्षक राकेश राय,करहँसी पंचायत के स्वच्छता पर्यवेक्षक चंद्रभूषण सिंह मौजूद रहे। इस अभियान को सफल बनाने में पर्यवेक्षक राकेश राय,रंजीत राय,प्रमोद यादव,सुरेंद्र राम,बबलू राम, सनी कुमार,संजय सिंह, धर्मेंद्र सिंह,अरुण कुमार,सुमन कुमारी,गुड़िया देवी,डिंपल सिंह, माधव यादव सहित अन्य स्वच्छता कर्मियों की भूमिका सराहनीय रही।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu