Ad Code


प्रारंभिक शिक्षक कल्याण संघ द्वारा आयोजित “अभिनंदन समारोह सह शिक्षक संवाद” कार्यक्रम में सांसद का शिक्षकों ने किया सम्मान- buxar-bihar-mp



बक्सर । रविवार को सदर प्रखंड अंतर्गत चुरामनपुर केशव कुंज मैरेज हॉल में प्रारंभिक शिक्षक कल्याण संघ द्वारा स्थानीय सांसद सुधाकर सिंह का अभिनंदन समारोह सह शिक्षक संवाद का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिला अध्यक्ष रवि शंकर राय उर्फ पप्पू सिंह के द्वारा सांसद को पुष्पगुच्छ एवं अंग वस्त्र से  सम्मानित कर किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर जिले के प्रसिद्ध दंत चिकित्सक एवं मां शिवरात्रि हॉस्पिटल के निदेशक डॉक्टर आशुतोष कुमार सिंह, राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष शेषनाथ सिंह यादव एवं अन्य गणमान्य अतिथियों का अंगवस्त्र एवं माल्यार्पण से संघ के कार्यकारिणी के सदस्यों के द्वारा सम्मानित किया गया।


अभिनन्दन समारोह में संघ के जिला उपाध्यक्ष सावित्री सिंह द्वारा सांसद सुधाकर सिंह का स्वागत संबोधन किया गया। जिसके पश्चात संघ के प्रदेश अध्यक्ष रवि शंकर राय द्वारा सभा का संबोधन शुरू हुआ। प्रदेश उपाध्यक्ष ने बिहार के शिक्षकों की समस्याओं के बारे में अवगत कराया जिसमे प्रमुखता के तौर पर सांसद का ध्यान आकृष्ट किया गया कि जिले में जो समस्याएं शिक्षकों के साथ वर्तमान में है इसका निष्पादन यथाशीघ्र आपके द्वारा कराया जाए। जिसमें मुख्य रूप से शिक्षकों के अनुकंपा आश्रित को अभी तक विभागीय निर्देश के बावजूद भी जिले में समंजन नहीं हो पाया।

यह दुर्भाग्य की बात है तथा उनके द्वारा छोटी बड़ी जिला स्तरीय कई समस्याओं से सांसद को अवगत कराया गया। ताकि आने वाले समय में जिला का समीक्षा बैठक जब भी हो उसमें सांसद के द्वारा शिक्षक हित छात्र हित से जुड़े समस्याओं पर गंभीरता से विचार उस बैठक में हो और समीक्षा बैठक में यथा संभव निष्पादन सांसद करेंगे।



समारोह में में उपस्थित अतिथि डॉ आशुतोष सिंह द्वारा सांसद का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा गया कि आप शिक्षकों की समस्याएं का समाधान यथाशीघ्र करने का प्रयास करें ताकि शिक्षक पूरी तरह से स्वस्थ होकर खुशहाल होकर विद्यालय में शिक्षण कार्य कर सके। बारी-बारी से कई लोगों के द्वारा समस्याओं से अवगत कराया गया। तत्पश्चात सुधाकर सिंह ने यह आश्वासन दिया की राज्य स्तरीय मुद्दे को पार्टी स्तर और क्योंकि मैं सांसद हूं तो कोई राष्ट्रीय स्तर की मुद्दा होगा तो मैं राष्ट्रीय स्तर पर जरूर आपकी बात उठाऊंगा और मुख्य रूप से उन्होंने यह आश्वासन दिया है कि आने वाले समय में जिला स्तरीय शिक्षकों की जितनी भी समस्याएं होंगी मुझे सूचीबद्ध तरीके से बताया जाए और मैं कुछ समस्याओं को पहले से जानता भी हूं उन सारी समस्याओं पर मैं जरूर समीक्षा बैठक जब भी विकास की होगी उसमें शिक्षक और छात्र हित एवं बच्चों को बेहतर शिक्षा में मेरा क्या योगदान हो सकता है मैं जरूर करने का प्रयास करूंगा। और उस बैठक में जाने से पूर्व आप सभी शिक्षकों की बातें सुनकर उसको गंभीरता पूर्वक वहां पर रखूंगा और उसे नियमानुसार  निष्पादन कराऊंगा और अंत में  संघ के सभी जिला कार्यकारिणी सदस्यों के द्वारा सांसद को मोमेंटो प्रदान किया गया।

अभिनंदन समारोह का मंच का संचालन शैलेश कुमार सिंह ने किया। इस कार्यक्रम में संघ के महासचिव संजय कुमार सिंह, उपाध्यक्ष रोहित कुमार, मनोज कुमार सिंह, सचिव अजीत कुमार सिंह, उषा मिश्रा, मीडिया प्रभारी पुनर देव, कोषाध्यक्ष सुनील प्रसाद के साथ प्रखंडों के प्रभारी डॉक्टर अमित कुमार राय, अमित कुमार सिंह, अशोक प्रसाद , हरिनारायण पांडे, प्रधानाध्यापक नंदन सिंह, सेवानिवृत शिक्षक अखिलेश प्रसाद, दधिबल सिंह एवं दरोगा सिंह के साथ जिले के प्रत्येक प्रखंड से आए हुए सम्मानित शिक्षक उपस्थित हुए।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu