Ad Code


लगातार 15वां साल आई मास कम्प्यूटर के छात्राओं ने छात्रों की कलाई पर राखी बांधकर मनाया रक्षाबंधन- buxar-bihar-district

 

बक्सर । जिले के धनसोई बाजार के सब्जी मार्केट गली में स्थित आई मास कंप्यूटर संस्थान में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के द्वारा लगातार 15वां साल भाई बहन के प्रेम का प्रतीक का त्योहार रक्षाबंधन पर्व धूमधाम से मनाया गया.

ऐसे तो यह पर्व धर्म संस्कृति के अनुसार श्रावण मास की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है, लेकिन आई मास कंप्यूटर संस्थान में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं ने एक दिन पूर्व ही अपने सहपाठी भाइयों के हाथों में रक्षा एवं स्नेह की डोर को बांध मिसाल कायम किया है.


वही इस दौरान संस्थान के छात्रों ने छात्राओं की रक्षा करने का प्रण लिया. इस दौरान आई मास कंप्यूटर संस्थान के निदेशक डबलू पाठक ने कहा कि मेरे यहां पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के द्वारा इस पर्व को पिछले 15 सालों से लगातार मनाया जा रहा हैं, इस दौरान पढ़ने वाली छात्राओं द्वारा छात्रो के माथे पर तिलक लगाकर राखी बांधती हैं, वही पाठक ने कहा इसका श्रेय पंद्रह साल पूर्व पढ़ने वाली छात्राओं को जाता हैं, जिन्होंने इस परंपरा की शुरुआत संस्थान में की थी.  


वही रविवार को छात्रा दीक्षा कुमारी, किरन कुमारी, जागृति कुमारी, सारिका, कुमारी, विजयलक्ष्मी, कुमारी, वंदना, संजना, ऋचा, मनी प्रिया, दुर्गा, प्रीति कुमारी द्वारा छात्र आभास कुमार, चंदन, संतोष, गोविंद, अनीश, विकाश, सुजीत, संदीप, निकी, आनंद सहित अन्य उपस्थित छात्र को भाई मान माथे पर तिलक लगा कलाई पर राखी बांधी गई तपश्चात मिठाई खिला कर छात्राओं ने सहपाठी भाइयों से रक्षा का वचन लिया.

वही संस्थान के भाइयों ने बहनों की रक्षा का संकल्प लेते हुए बहनों के हर सुख-दुःख में हमेशा साथ देने का वचन दिया, तपश्चात अंत मे छात्राओ ने अपने निदेशक को भी राखी बांध आशीर्वाद प्राप्त किया.




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu