Ad Code


गुरु पूर्णिमा पर नवदुर्गा धाम में शिष्यों ने किया गौ दान,स्वामी श्री द्वारिका दास जी महाराज के दर्शन-पूजन के लिए उमड़े श्रद्धालु- guru-purnima-navdurga


बक्सर । रविवार को गुरु पूर्णिमा को लेकर विभिन्न मठ-मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी रही। इस क्रम में जिले के महदह स्थित महाशक्ति कालरात्रि नवदुर्गा धाम में गुरु पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। 


लोगों ने नवदुर्गा धाम के पीठाधीश्वर स्वामी द्वारिका दास जी महाराज के चरणों में शीश नवाकर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान राज्य के विभिन्न जिलों।से भी आए श्रद्धालुओं ने धूप-दीप व पुष्प आदि से स्वामी जी की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। सबसे खास बात यह रहा कि गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर शिष्यों ने गौ दान कर गुरु के प्रति अपने प्रेम और समर्पण के भाव को प्रकट किया।


नवदुर्गा धाम पीठाधीश्वर स्वामी द्वारिका दास जी के परम् शिष्य सह मदन वाटिका नर्सरी के प्रोपराइटर अमित सैनी ने कहा कि गुरु पूर्णिमा पर स्वामी जी की पूजा-अर्चना करने के लिए सुबह से ही श्रद्धालु लंबी कतारों में खड़े थे। एक-एक करके भक्त आगे बढ़ते रहे और स्वामी जी की पूजा-अर्चना करके आशीर्वाद हासिल करते रहे। यह सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। दोपहर को विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया था, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर भारी संख्या में भक्तों ने दीक्षा भी ली। स्वामी जी ने दीक्षा लेने वालों को बीज मंत्र दिया और उसे नियम के साथ जाप करने के संबंध में विस्तार से बताया।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu