Ad Code


पूर्व ईओ प्रेमस्वरूपम के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच शुरू, साक्ष्य के साथ प्रस्तुत हुए शिकायतकर्ता रामजी- buxar-nagar-parishad


बक्सर । नगर परिषद के पूर्व कार्यपालक पदाधिकारी प्रेमस्वरूपम पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाते हुए जांच की मांग के लिए बक्सर के युवा नेता आकाश कुमार सिंह उर्फ रामजी सिंह ने मुख्यमंत्री के जनता दरबार में अर्जी लगाई थी. वही अब इस मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय से जांच का आदेश जारी कर दिया गया है.



इस मामले में मंगलवार को बक्सर के उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल के कार्यालय में शिकायतकर्ता रामजी सिंह पूर्व ईओ के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों का साक्ष्य के साथ प्रस्तुत हुए. इस दौरान रामजी सिंह ने डीडीसी से कहा कि पूर्व ईओ प्रेमस्वरूपम के कार्यकाल में नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न कार्यो में जमकर लूट व भ्रष्टाचार किया गया है. तीन सदस्यीय जांच कमेटी के सामने लगभग तीन घँटों तक शिकायतकर्ता रामजी सिंह ने आरोपों से सम्बंधित साक्ष्य के कागजातों को पेश किया. रामजी सिंह ने बताया कि टैक्स वसूली के लिए विवादित कंपनी (स्पैरो) को पुर्व ईओ ने टेंडर दिया था जिसकी गतिविधियों की जांच जरूरी है. इतना ही नहीं नप क्षेत्र में नाली उड़ाही के नाम पर भी खानापूर्ति कर लूट किया गया है. 


जांच कमेटी के समक्ष साक्ष्य पेश करने के बाद रामजी सिंह ने कहा कि नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ वे काफी समय से लड़ाई लड़ रहे हैं. पुर्व ईओ प्रेमस्वरूपम के खिलाफ कई आवेदन उन्होंने विभाग को भेजा लेकिन, तत्कालीन ईओ अपने रसूख के कारण मामले की लीपापोती करवाने में सफल होती. ऐसे में उन्होंने इस बार जब मुख्यमंत्री के जनता दरबार में अर्जी लगाई तो इसकी सूचना गोपनीय रखा. जिससे आदेश पत्र न सिर्फ जिला मुख्यालय में सुरक्षित पहुँच गया बल्कि,जांच भी शुरू हो गई. रामजी सिंह ने कहा कि यदि जांच अधिकारी निष्पक्ष रूप से मामले की जांच करेंगे तो निश्चित रूप से पूर्व ईओ प्रेमस्वरूपम पर कार्यवाई हो सकती है.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu