Ad Code


श्रीराम ओझा मेमोरियल ट्रस्ट ने चलाया वृक्षारोपण अभियान, शैलेश ओझा ने कहा- पेड़ प्राण के आधार है, प्रकृति की ओर लौटने से ही होगा जीवन सुरक्षित- buxar-bihar-shriram



बक्सर । पर्यावरण संरक्षण को लेकर पिछले कुछ वर्षों से श्रीराम ओझा मेमोरियल ट्रस्ट लगातार पौधरोपण अभियान चला रहा है। इसके तहत फलदार एवं ऑक्सीजन दाता वृक्षो को लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को ट्रस्ट के अध्यक्ष शैलेश ओझा के नेतृत्व में "धरा मांगे हरियाली" कार्यक्रम के अंतर्गत बक्सर सदर प्रखंड के दलसागर स्थित पशु पक्षी रेस्क्यू सेंटर नेचर वाइल्ड केयर के प्रांगण में वृक्षारोपण किया गया। इस दौरान श्रीराम ओझा मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष शैलेश कुमार ओझा ने कहा की पेड़ प्राण के आधार है और प्रकृति की ओर लौटने से ही हमारा जीवन सुरक्षित होगा। 



पेड़ हमें जल और वायु के रूप में जीवन देते है। प्रकृति के इस कर्ज को उतारने के लिए हर इंसान को पेड़ लगाना चाहिए। आज प्रदूषण और पेड़ों की अंधाधुन कटाई से जलवायु परिवर्तन हो रहा है और जीवन खतरे में पड़ रहा है। हाईवे निर्माण के दौरान बक्सर में 40 हजार से अधिक पेड़ काटे गए है इसी का नतीजा था इस बार पारा 47 डिग्री से ज्यादा रहा। जलवायु परिवर्तन पर नियंत्रण के लिए पौधारोपण बहुत जरूरी है। धरा पर हरियाली आएगी, तभी जीवन में खुशहाली आएगी।


इस अवसर पर रेस्क्यू सेंटर के निदेशक हरिओम चौबे ने कहा पर्यावरण संतुलन के लिए वृक्षारोपण बहुत जरूरी है, साथ ही वायु, जल और वन्य जीवों का संरक्षण भी जरूरी है। दक्षिण बिहार पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के सह प्रमुख ने कहा प्रत्येक व्यक्ति को किसी न किसी बहाने वृक्षारोपण अवश्य करना चाहिए और उनकी देखभाल की आदत डालनी चाहिए। पेड़ पौधे धरती के श्रृंगार ही नही जरूरत भी है। वृक्षारोपण कार्यक्रम में शंभू चंद्रवंशी, शैलेश ओझा, नित्यानंद ओझा  हरिओम चौबे, विशाल सिंह, आनंद शर्मा, मनु राज, यश कुमार, राहुल आदि लोग उपस्थित रहे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu