Ad Code


साबित खिदमत फाउंडेशन एवं मानवाधिकार ने शुरू की दस लाख नए पौधे लगाने की मुहिम- buxar-bihar-area



बक्सर । जिले के विभिन्न क्षेत्रों में इस साल दस लाख नए पौधे लगाने की मुहिम साबित खिदमत फाउंडेशन एवं मानवाधिकार संगठन ने शुरू की है। साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक व मानवाधिकार संगठन के प्रदेश महासचिव डॉ दिलशाद आलम के नेतृत्व में पिछले साल एक लाख वृक्षारोपण के लक्ष्य को पूरा कर रिकॉर्ड बनाया गया। 



वही इस बार "चहचहाती चंद चिड़ियों का बसेरा था पेड़ पर, मेरे घर एक पेड़ था और एक घर था पेड़ पर " इन्ही शेरो के साथ डॉक्टर दिलशाद ने गुरुवार को इस अभियान की शुरुआत किया। प्रकृति के संतुलन बनाए रखने के लिए डॉक्टर दिलशाद आलम ने सभी समाजसेवियों से आग्रह किया की वो इस मुहिम में उनके साथ आए ताकि इसे जल्द पूरा किया जा सके।

विदित हो की पिछले साल जिले के कई स्कूल, अनाथालय, सामाजिक संगठन के कार्यालय में एक लाख पेड़ साबित खिदमत फाउंडेशन के द्वारा लगाया गया था। बाद में मानव अधिकार एवं सामाजिक न्याय के सभी सदस्य भी साथ आकर इस मुहिम में जुड़ गए थे । 

इस साल की गर्मी को देखते हुए साबित खिदमत फाउंडेशन एवं मानव अधिकार में यह फैसला किया था कि आने वाले समय में लगभग 10 लाख पेड़ों की मुहिम चलानी है और इसे पूरा भी किया जाएगा क्योंकि यह संख्या काफी ज्यादा है इसमें सभी सदस्यों ने जिले के सभी पर बुद्ध जनों से आवाहन किया है कि वह इस महीने में जोर-जोर से साथ दें ताकि आंदोलन करके पेड़ों को लगाया जाए तथा गर्मी से ग्लोबल वार्मिंग से बचा जाए। जलवायू को सही रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाना जरूरी है । ये बाते सद्स्यों ने दोहराई है। इस मौके पर सुधिए देवी, सकीना, रुकसाना ,अंजलि ,मानिया, जोहरा सकीना, नरगिस नगमा, शांति देवी, बुढ़िया देवी, नसरी देवी ,सकीना परमिला ,नासिर हुसैन ,इम्तियाज़ अहमद ,हरेंद्र यादव,साबित रोहतास्वी ,ब्यूटी ,अरुण कुमार उपाध्याय, मनीष कुमार सहित संस्था के अन्य सदस्य मौजूद रहे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu