Ad Code


भाजपा नेता प्रदीप राय ने केंद्र सरकार के बजट को बताया स्वागतयोग्य, कहा- देश के हर नागरिक को ध्यान में रखकर लाया गया बजट,विकसित भारत के साथ बिहार होगा समृद्ध- buxar-bihar-pradip-rai



बक्सर । भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता सह वैष्णवी ग्रुप के चेयरमैन प्रदीप राय ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट 2024-25 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश यह बजट 'नए भारत' का प्रतीक है। देश के विकास में योगदान देने वाला यह बजट देश की चार जातियों किसान, युवा, महिलाओं और गरीबों को आगे बढ़ाने वाला बजट है। इस बजट में रक्षा से लेकर स्पेस, रेलवे, इंफ़्रा, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य पर ध्यान देते हुए मध्यम वर्ग को राहत देने वाले ऐलान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तुत किया गया बजट सकारात्मक एवं स्वागत योग्य है। इस बजट में बिहार की जरूरतों का विशेष ध्यान रखा गया है। खासकर इस बजट से बक्सर जिले को विशेष लाभ मिलेगा। क्योंकि गंगा नदी पर दो नए पुल बनेंगे और बक्सर से भागलपुर तक एक्सप्रेसवे का निर्माण कराया जाएगा। इसके तहत बिहार के मानव संसाधन विकास एवं बुनियादी विकास पर विशेष ध्यान दिया गया है।


प्रदीप राय ने कहा कि इस बजट में बिहार की सड़क सम्पर्क परियोजनाओं, विद्युत परियोजनाओं, एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेजों और खेलकूद की संरचनाओं के लिये विशेष राशि का प्रावधान किया गया है। साथ ही बजट में बिहार के पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिये विशेष सहायता की घोषणा की गयी है। बिहार को बाढ़ से बचाव के लिये भी बजट में बड़ा ऐलान किया गया है। कोशी-मेची नदी जोड़ परियोजना, नदी प्रदूषण न्यूनीकरण और सिंचाई परियोजनाओं के लिये विशेष आर्थिक मदद देने की घोषणा की गयी है, जो स्वागत योग्य है। बिहार के लिये बजट में विशेष प्रावधान के लिये आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं माननीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी को विशेष धन्यवाद। बजट में बिहार के लिये की गयी इन घोषणाओं से बिहार के विकास में सहयोग मिलेगा। आशा है कि आगे भी अन्य आवश्यकताओं के लिये केन्द्र सरकार इसी तरह बिहार के विकास में सहयोग करेगी।


उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र की उत्पादकता और क्षमता हमारी सरकार की प्राथमिकता है। इस बार बजट में कृषि क्षेत्र के लिए 1.5 लाख करोड़ रुपए के पैकेज का ऐलान किया गया है। अगले दो साल में देशभर में एक करोड़ किसानों को प्राकृतिक खेती अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। प्रदीप राय ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना 5 साल के लिए बढ़ाए जाने का भी स्वागत करते हुए कहा कि इस योजना का लाभ  80 करोड़ से अधिक लोगों को मिल रहा है। साथ ही 3 करोड़ नए घर, महिलाओं के लिए आत्मनिर्भरता, लखपति दीदी, इंफ्रास्ट्रक्चर में नई ऊंचाइयां, रेलवे, पर्यटन, पोर्ट, ग्राम सड़क योजना भारत के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को विकास से जोड़ने वाला बजट है। इससे न केवल भारत विकसित होगा, बल्कि बक्सर समेत बिहार समृद्ध और खुशहाल होगा। 



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu