Ad Code


मेथोडिस्ट अस्पताल में मना डॉक्टर डे, नागरिकों ने अधीक्षक समेत चिकित्सकों को किया सम्मानित- buxar-bihar-methodist


बक्सर । खास तौर पर यक्ष्मा रोग के ईलाज को देश में प्रसिद्ध प्रताप सागर स्थित मेथोडिस्ट अस्पताल के परिसर में चिकित्सक के मौंके पर चिकित्सकों के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर चिकित्सकों के साथ अस्पताल के अधीक्षक एवं मेथोडिस्ट मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया के नेशनल सचिव डा.आर.के.सिंह ने केक काटा और अपने अधिनस्थों को केक खिलाकर कर खुशी का इजहार किया। 



साथ ही अधिनस्थ चिकित्सकों को साधुवाद प्रदान किया। मौके पर अस्पताल अधीक्षक के नेतृत्व में चिकित्सकों ने पीड़ित मानवता की सेवा करने के  संकल्प को दोहराया गया। दुसरी ओर प्रतापसागर व चिलहरी गांव के ग्रामीणों व शिक्षाविदों द्वारा अस्पताल अधीक्षक व अन्य पांच चिकित्सकों को पुष्पगुच्छ व कलम भेंट कर सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले चिकित्सकों में महिला चिकित्सक डा.दीपक नाहर, डा.निभा सिंह,डा.इस्थर विश्वास, डा.बृजभूषण सिंह, नागरा अस्पताल के डा.एस.के.सिंह, डा.दिलीप कुमार,डा.सत्यम कुमार के अलावा अस्पताल प्रबंधक विजय कुमार सिंह शामिल है। 



इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए चिलहरी हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक हनुमान राय ने कहा कि धरती पर चिकित्सक को दुसरे भगवान का दर्जा प्राप्त है। शिक्षक संतोष कुमार पांडेय ने कहा कि एक तरफ मंदिर में भगवान विराजते है। दुसरी तरफ अस्पताल में भगवान के रूप में चिकित्सक रहते है। शिक्षक प्रभाकर प्रदीप ने कहा कि आपदा काल में चिकित्सकों की महत्ता सामान्य तौर पर समझ में आती है। शिक्षक रविशंकर सिंह ने कहा कि अपने कर्तव्य का पालन ईमानदारी पूर्वक करने वाले चिकित्सक की समाज में प्रशंसा होती है। समारोह को अन्य शिक्षाविदों में संजय कुमार, शिक्षक संजय कुमार सिंह, प्रमोद कुमार के अलावा ग्रामीणों में सत्येन्द्र सिंह, संजय यादव, जगनारायण सिंह, विनय कुमार सिंह एवं विजय कुमार सिंह ने संबोधित किया और चिकित्सकों के प्रति शुभकामना व्यक्त की।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu