Ad Code


किसानों की आजीविका के उत्थान के लिए बीएयू सबौर को मिला प्रतिष्ठित स्कॉच पुरस्कार- buxar-bihar-farmer



बक्सर । सूबे के बीएयू के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि इसकी परियोजना, "किसानों की आजीविका के उत्थान के लिए कृषि-नवाचार" को भारत के प्रतिष्ठित SKOCH पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान किसानों की आजीविका बढ़ाने के लिए विश्वविद्यालय के अभिनव प्रयासों और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। 



इस पुरुस्कार को नयी दिल्ली के इंडिया हैबिटैट सेंटर में कुलपति डॉ डी. आर. सिंह ने ग्रहण किया। SKOCH पुरस्कार उन लोगों, परियोजनाओं और संस्थानों को सम्मान करता है जो भारत को एक बेहतर राष्ट्र बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करते हैं। समाज में योगदान देने में उनकी असाधारण उपलब्धियों के लिए यह पुरस्कार मिलता है। विश्वविद्यालय ने अपने प्रोजेक्ट के महत्वपूर्ण प्रभाव और क्षमता का प्रदर्शन करते हुए पहले ही ग्रैंड फिनाले मेँ स्थान सुरक्षित कर लिया है ।  


कुलपति डॉ. सिंह ने विश्वविद्यालय की परियोजना को मान्यता देने और इसे पुरुस्कृत करने के लिए SKOCH अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बिहार के कृषक समुदाय के प्रति विश्वविद्यालय के समर्पित कार्य की सफलता पर ख़ुशी जाहिर की. डॉ. सिंह ने नवाचारों के प्रसार में विश्वविद्यालय के प्रयासों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि अपने मीडिया सेंटर, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और ज्ञान वाहन पहल के माध्यम से, विश्वविद्यालय यह सुनिश्चित करता है कि मूल्यवान जानकारी और प्रौद्योगिकियां किसानों तक प्रभावी ढंग से पहुंचें।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu