Ad Code


एकसाथ 1400 वृक्षारोपण कर युवाओं ने बनाया रिकॉर्ड ,पर्यावरण संरक्षण का दिया सन्देश- buxar-bihar-global


बक्सर । ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण असंतुलन की समस्या दिन प्रति दिन गहराती जा रही है। ऐसे में वृक्षारोपण ही समस्या का एकमात्र निदान है। आमजन में प्रकृति के प्रति जागरूकता बढ़े, इसके लिए सरकार भी कदम उठा रही है। इस कड़ी में जिले के इटाढ़ी प्रखंड के बहुवारा गांव में भाजपा के प्रदेश सोशल मीडिया सह-संयोजक शिव नारायण उर्फ शिवा के नेतृत्व में युवाओं ने सघन वृक्षारोपण अभियान चलाया।

इस दौरान बहुवारा के सार्वजनिक स्थानों पर 1400 वृक्षारोपण किया गया और उनकी देखभाल के साथ पर्यावरण संरक्षण का संकल्प भी लिया गया।


इस सम्बंध में भाजपा नेता शिवा ने बताया कि देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों से "एक पेड़ माँ के नाम" अभियान चलाकर पर्यावरण संरक्षण का आग्रह किया है। इसका असर भी समाज में दिख रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से प्रभावित होकर वृक्षारोपण महाभियान चलाया गया जिसमें मुख्यतः भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष अरविंद पासवान, इटाढ़ी मंडल के भाजयुमो महामंत्री बलराम मिश्रा, रीतेश सिंह समेत अन्य ग्रामीण जन शामिल हुए और पर्यावरण के प्रति अपने दायित्व को निभाएं।


वृक्षारोपण कर रहे शिव नारायण, अरविंद पासवान, बलराम मिश्रा ने बताया कि आज वर्तमान में हम सब की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने पर्यावरण को संरक्षित रखें और त्योहारों एवं जन्मदिवस, कन्या कुआं पूजन कार्यक्रमों में सहित विशेष दिवस पर पौधारोपण जरूर किया जाए। केवल पेड़ लगाना ही लक्ष्य नहीं है बल्कि पेड़ों की देखभाल कर उनको बड़ा होता देखना उनका प्रमुख सपना है। उन्होंने कुछ पंक्तियों के साथ पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।  मां के आंचल सी शुद्ध और स्वच्छ हवा-जल की दुनिया,फूल-फल से लदे पेड़ों की दुनिया, शुद्ध हवा में सांस लेते शहरों की दुनिया। ऐसे में यदि आप भी चाहते हैं यह दुनिया हो, तो पेड़ जरूर लगाएं-पर्यावरण को स्वच्छ बनाएं।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu