Ad Code


देर रात ई.वी.एम बदलने की उड़ाई गई अफवाह,प्रशासन ने दिखाया सच्चाई,अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा- fir-against-tushar-vijeta



बक्सर । लोक सभा चुनाव का आज मतगणना होना है जिसको लेकर बक्सर के बाजार समिति में मतगणना हॉल बनाया गए हैं जहाँ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोस्टल बैलेट एवं ईवीएम से मतों की गणना होगी. इस बीच बीती रात तकरीबन 12 बजे मतगणना स्थल के बाहर राजद के निष्काषित कार्यकर्ता तुषार विजेता एवं अन्य आरजेडी समर्थकों द्वारा ईवीएम का खाली बॉक्स लदे ट्रक को रोककर सोशल मीडिया के माध्यम से ईवीएम बदलने की बात कही गई. जिसकी अफवाह तेजी से फैली तो विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ साथ आम लोग व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुँच गए. 



इस दौरान सदर एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा,सदर डीएसपी,डीडीसी डॉ महेंद्र पाल सहित अन्य अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से ट्रक पर लदे बॉक्से को खोल कर दिखाया गया तो बॉक्से में किसी तरह का कोई ईवीएम नही था सभी बॉक्से खाली थे. वही सच्चाई सामने लाया लाये जाने के बाद तमाशबीन लोग मौके से अपनी घरों की ओर चल पड़े. 


प्रशासन ने बताया कि मतगणना कार्य की समाप्ति के उपरांत ई०वी०एम० को (बक्सा) में भरकर सील करते हुए वेयर हाउस में रखा जाना है. इसके लिए रात्रि में ही डिस्पैच सेंटर से खाली बॉक्स बाजार समिति के वज्रगृह के पास सुरक्षित रखा जाना था ताकि मतगणना कार्य की समाप्ति के उपरांत ईवीएम को  ट्रंक(बक्सा) में भरकर सील किया जा सके. लेकिन,इसी क्रम में तुषार विजेता के द्वारा पाण्डेयपट्टी रेलवे गुमटी के नजदीक बाजार समिति मार्ग पर रास्ते में  (बक्सा) ला रहे ट्रक को जबरन रोक लिया गया तथा सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक खबर फैलाया जाने लगा.

इस मामले में जिला प्रशासन ने कड़ा एक्शन लिया है. इसको लेकर प्रशासन के द्वारा राजद के निष्काषित कार्यकर्ता तुषार विजेता के खिलाफ निर्वाचन कार्यो में बाधा उत्पन्न करने, अफवाह फैलाने एवं प्रशासन की छवि धूमिल करने के आरोप में सुसंगत धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराया गया.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu