Ad Code


शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न होने पर जश्न नही मनाएगा बक्सर जिला प्रशासन, चुनाव ड्यूटी में शहीद हुए सरकारी कर्मियों के प्रति जिलाधिकारी ने प्रकट की संवेदना- buxar-bihar-election-loksabha


बक्सर । 2024 का लोकसभा चुनाव बक्सर जिले में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो चुका है. भीषण गर्मी व चिलचिलाती धूप में भी सरकारी अधिकारी तथा कर्मचारियों ने पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ कर्तव्यों का निर्वहन किया. इस बीच शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए संकल्पित चार सरकारी कर्मी चुनाव ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए. जिनमें (1) मोन बहादुर छेत्री( BMP-1 ) , (2) नरेंद्र सिंह (शिक्षक), (3) सतेंद्र ठाकुर (गृहरक्षक ) तथा (4) प्रवीण कुमार तिवारी (कार्यालय प्रभारी,जिला उद्योग विभाग) के नाम शामिल हैं. वही कर्तव्यपथ पर प्राण न्योछावर करने वाले इन सभी चुनाव कर्मियों के प्रति जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने जिला प्रशासन बक्सर की ओर से शोक संवेदना प्रकट किया है. इस दौरान उन्होंने यह फैसला लिया है कि इस बार शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न होने की सफलता पर कोई जश्न नही मनाया जाएगा. बल्कि,मृतकों के परिजनों के साथ उनके दुख की घड़ी में जिला प्रशासन बक्सर पूरी मजबूती से खड़ा रहेगा. बता दें कि इस सम्बंध में जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल द्वारा लिखा हुआ एक संदेश भी विभिन्न माध्यमों के जरिये जिलेवासियों तक पहुँच रहा है जिसमें जिलाधिकारी ने अपनी विचारों को कुछ इस प्रकार से साझा किया है. 



DM ने मैसेज में लिखा है कि ....

"बक्सर के प्रिय नागरिकों, समाजसेवियों एवं मीडियाकर्मियों"

लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 संपन्न हो चुका है। बक्सर में इस बार अभूतपूर्व रूप से शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं पारदर्शी चुनाव संपन्न हुआ। इसमें आप सभी के योगदान के प्रति जिला प्रशासन आभार व्यक्त करता है। तीन-चार महीने लंबे चले इस अभियान में जिला प्रशासन एवं पुलिस महकमे के सैकड़ों कर्मियों एवं पदाधिकारियों ने लगातार पसीना बहाया एवं एक सफल चुनाव संपन्न कराने की उपलब्धि हासिल की।

यह एक आम परिपाटी रही है कि इस सफलता की खुशी मनाने के लिए जिला प्रशासन चुनाव के बाद एक भोज का आयोजन करता है जिसमें जिले के नामचीन नागरिक, समाजसेवी, मीडियाकर्मी आदि भी भाग लेते हैं। यह एक अच्छा मौका होता है जब हम आपस में एक टीम की तरह बैठते हैं और एक दूसरे के योगदान की सराहना करते हैं।

लेकिन इस बार का चुनाव कुछ अलग रहा है। एक ओर जहां चुनाव संपन्न कराने की अपनी उपलब्धि पर जिला प्रशासन आह्लादित है, वहीं उन कर्मियों के परिवारों की पीड़ा से शोक संतप्त है जिन्होंने इस बार निर्वाचन दायित्व के निर्वहन में अपने प्राण गवां दिए। इस चुनाव के क्रम में कुल चार कर्मियों की निर्वाचन कर्तव्य के दौरान मृत्यु हो गई। जिला प्रशासन उन कर्मियों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है एवं उन्हें हर संभव लाभ उपलब्ध कराने के प्रति संकल्पित है।

इन कर्मियों के परिजनों के साथ अपनी संवेदना के प्रकटीकरण के प्रतीक के रूप में इस बार जिला प्रशासन, बक्सर ने सफल चुनाव आयोजन के उपलक्ष्य में किसी भी तरह का समारोह न करने  का निर्णय लिया है। आशा है इस निर्णय में आप सभी का भी सहयोग प्राप्त होगा।

पुनः, आप सभी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए

आपका 
अंशुल अग्रवाल,
जिलाधिकारी, बक्सर







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu