Ad Code


सिस्टम का छेद हुआ उजागर,पुलिसवालों के वाट्सएप से मिलें शराब तस्करी के सबूत,धंधे में शामिल दो होमगार्ड जवान समेत 6 तस्कर गिरफ्तार- bihar-police-buxar


बक्सर । बिहार में नीतीश सरकार के पूर्णतः शराबबंदी के दावों का सिस्टम में शामिल पुलिस कर्मी ही हवा निकाल रहे है। इसका खुलासा बक्सर जिले में हुआ है। दरअसल,पुलिस को मिली गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई के दौरान शराब तस्करी में संलिप्त होमगार्ड के दो जवानों के साथ छह तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं। कार्रवाई के दौरान लाइनर की कार समेत तीन कारें जब्त की हैं, जिनसे करीब एक हजार लीटर तस्करी की शराब बरामद की गई है। गिरफ्तार किए गए होमगार्ड के दोनों जवान उत्पाद विभाग के गंगा पुल स्थित चेकपोस्ट पर तैनात थे। इस मामले में उत्पाद विभाग के कुछ अन्य कर्मियों पर भी गाज गिरने की संभावना है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में सभी पटना के निवासी हैं और उत्पाद कर्मियों से मिलीभगत कर बराबर शराब की खेप पार कराते थे। इनमें पटना के अगमकुंआ निवासी भोला कुमार, पटना के खुशरुपुर निवासी हनी कुमार, पटना के दीदारगंज निवासी राजू कुमार तथा पटना के ही मेकरा निवासी श्रीकांत कुमार के रूप में की गई। इनके अलावा होमगार्ड के जवान शेषनाथ यादव तथा रामाशंकर सिंह शामिल हैं।


पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने पूरी जानकारी देते बताया कि शुक्रवार की अल सुबह पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दो कारों से भारी मात्रा में तस्करी की शराब आने वाली है। आनन-फानन में सदर एसडीपीओ धीरज कुमार के नेतृत्व में औद्योगिक थानाध्यक्ष अविनाश कुमार और डीआइयू प्रभारी युसुफ अंसारी के साथ अन्य पुलिस कर्मियों की टीम का गठन कर एनएच 922 पर दलसागर स्थित टोल प्लाजा के पास वाहनों की जांच और निगरानी की जाने लगी। इसी क्रम में एक स्कार्पियो को रोकते ही चालक निकल कर भागने में सफल रहा, जबकि उसमें सवार दूसरे व्यक्ति को पकड़ लिया गया। कुछ ही देर बाद एक टाटा इंडिगो गाड़ी को रोका गया ,जिसमें सवार चालक समेत तीन व्यक्तियों को पकड़ा गया। 

तलाशी में उसमें काफी मात्रा में अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में तीनों ने बताया कि चेकपोस्ट पर मौजूद कर्मियों से सांठगांठ कर प्रायः शराब की खेप पार कराई जाती है। पुलिस द्वारा तत्काल उत्पाद चेकपोस्ट पर तैनात कर्मियों की जांच की गई तब वहां दो कर्मी कार्यरत मिले जिनकी पहचान होमगार्ड के जवान शेषनाथ यादव तथा रामाशंकर सिंह के रूप में की गई। पूछताछ में दोनों द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। इस दौरान शेषनाथ यादव के मोबाइल का व्हाट्सएप्प की जांच करने पर पकड़े गए तस्करों द्वारा भेजा गया मैसेज और गाड़ियों का फोटो बरामद होते ही दोनो जवानों को गिरफ्तार कर लिया गया। तब होमगार्ड के जवानों ने तस्करी की शराब पार करने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। जवान ने बताया कि जिस गाड़ी की तस्वीर दिखाई दे रही है वह भी शराब लेकर आ रही है। इसके कुछ ही देर बाद उक्त गाड़ी के चालक को संदेह होने पर टोल प्लाजा से पहले ही गाड़ी छोडकर चालक भाग निकला। इस प्रकार तीन गाड़ियों को जब्त किया गया जिसमें से दो में एक हजार लीटर के करीब शराब बरामद करते हुए जब्त कर लिया गया है।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu