Ad Code


बदल रहा बक्सर का समीकरण,ips आनन्द मिश्रा के बढ़ते प्रभाव से BJP प्रत्याशी के ओवर कांफिडेंस को लग सकता है बड़ा झटका- buxar-bihar-summer


बक्सर । गर्मी के तापमान में हो रहे बढ़ोतरी के साथ साथ लोकसभा चुनाव की सरगर्मी भी काफी तेज है. वही हर साल के तुलना में इस बार बक्सर का लड़ाई रोचक हो चला है आमतौर,यहाँ महागठबंधन बनाम एनडीए गठबंधन के बीच ही मुकाबला होता रहा है लेकिन,2024 में बक्सर संसदीय सीट पर समीकरण बदलते नजर आ रहा है. राजनीतिक पंडितों की माने तो आईपीएस आनन्द मिश्रा के निर्दलीय दावेदारी से न केवल इस सीट का समीकरण बदला है बल्कि,BJP उम्मीदवार मिथिलेश तिवारी के लिए लड़ाई में मुश्किलें बढ़ती जा रही है. इसका कारण आईपीएस के बढ़ते प्रभाव को माना जा रहा है.  



पिछले एक माह का रिकॉर्ड देखा जाय तो आईपीएस आनन्द मिश्रा के प्रति आम जनता में जहाँ सहानुभूति बढ़ी है तो वही बीजेपी प्रत्याशी मिथिलेश तिवारी अभीतक संगठन के अंतर्कलह को शांत कराने एवं पुराने कार्यकर्ताओं को अपने साथ लाने में असफल रहे. इधर,राजनीतिक पंडितों का मानना है कि यदि आईपीएस आनन्द मिश्रा का लोकप्रियता और लहर जनता के बीच युही बरकरार रहा तो 2020 के विधानसभा चुनाव में संसदीय क्षेत्र से सभी विधानसभा सीट गवां चुकी बीजेपी के हाथ से बची हुई एकमात्र बक्सर की संसदीय सीट भी निकल सकती है. ज्ञात हो कि यहाँ दो बार से लगातार जीतते आ रहे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का टिकट काट कर 2020 में बैकुंठपुर से विधानसभा का चुनाव हारने वाले गोपालगंज निवासी मिथिलेश तिवारी को बक्सर से NDA का उम्मीदवार बनाया गया है. जिससे बक्सर में भाजपा के कई खेमे बन गए हैं. एक गुट भाजपा के निष्कासित कार्यकर्ताओं की है तो दूसरी ओर अश्विनी चौबे के कट्टर समर्थको की टीम है.


हालांकि,इन सभी चीजों को नजरअंदाज करते हुए पार्टी 'सब कुछ ठीक है' कह कर बचते नजर आ रही है. इसके अलावा , स्थानीय बनाम बाहरी के मुद्दे में भी मिथिलेश तिवारी का प्रभाव जनता के बीच कमजोर पड़ते नजर आ रहा. राजनीतिक पंडितों के मानना है कि मिथिलेश तिवारी की यही स्थिति रही तो 4 जून को नतीजे आश्चर्यचकित हो सकते है. इसमें महागठबंधन उम्मीदवार सुधाकर सिंह को भी फायदा होते नजर आ रहा है जबकि ,निर्दलीय दावेदारी पेश करने वाले ददन पहलवान भी यादव और मुश्लिम वोट बैंक को अपने पक्ष में मान कर चल रहे हैं. वही बसपा भी इस बार मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है क्योंकि, बसपा से अनिल कुमार उम्मीदवार है जो प्रचार में एड़ी चोटी का जोर लगा कर गाँव गाँव में जनसंपर्क अभियान चला रहे है.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu