Ad Code


हनुमान जयंती एवं क्रीड़ा भारती स्थापना दिवस पर आयोजित हुआ कार्यक्रम- hanuman-jayanti-national



बक्सर। राष्ट्रव्यापी खेल संगठन क्रीड़ा भारती का स्थापना दिवस चरित्रवन स्थित ऐप्टेक सह स्मृति कॉलेज परिसर में मनाया गया। चैत्र पूर्णिमा को आराध्य देव हनुमान जी के अवतरण दिवस के अवसर पर क्रीड़ा भारती का स्थापना दिवस मनाया जाता है। इस संगठन में देश के हर नागरिक को विशेषत: युवाओं को शारीरिक और मानसिक खेल के प्रशिक्षण दिए जाते हैं।         



कार्यक्रम का शुभारंभ क्रीड़ा भारती के भोजपुर विभाग के संयोजक डॉ रमेश कुमार, बक्सर जिला अध्यक्ष अरविंद सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलन एवं श्री बजरंगबली एवं मां भारती के तैल चित्र पर पुष्पार्जन कर किया गया। तत्पश्चात् योग प्रमुख संदीप आर्य, सह सचिव आशुतोष ओझा एवं अन्य उपस्थित लोगों द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ कर वातावरण को आध्यात्मिक बना दिया गया।



क्रीड़ा भारती के स्थापना दिवस पर विभाग संयोजक डॉ रमेश कुमार ने कहा कि क्रीड़ा भारती संपूर्ण भारतवर्ष में हनुमान जी को आदर्श मानकर पूरे देश भर में खेलों का और विभिन्न प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन एवं कार्य करती है। इसकी स्थापना राष्ट्रीय स्तर पर जून 2009 में किया गया।हनुमान जी विश्व के सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं। खेल के लिए आवश्यक शक्ति, बुद्धि एवं युक्ति के श्री हनुमान जी उत्तम उदाहरण हैं।  इनसे हम सभी को प्रेरणा लेना चाहिए और जीवन में आत्मसात् करना चाहिए। अरविंद सिंह ने कहा कि हम सभी क्रीड़ा भारती के सदस्यों को इसके लक्ष्य प्राप्ति के लिए निरंतर कार्य करना चाहिए और सामूहिक प्रयास करना चाहिए।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu