Ad Code


गरीब व दलित टोलों में पहुंच कर डुमराँव थानाध्यक्ष अनिशा राणा ने वोटरों से जाना हाल,भयमुक्त होकर मतदान की अपील- buxar-bihar-dumraon



बक्सर । भयमुक्त और शांतिपूर्ण चुनाव कराने में प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। प्रशासन की सोच यह कि कमजोर व गरीब टोले के लोग वगैर किसी दबाव के भयमुक्त होकर मतदान में अपनी भागीदारी निभाएं। इस मिशन को पूरा करने हेतु प्रशिक्षु डीएसपी सह डुमरांव थानाध्यक्ष अनीषा राणा ने सोमवार को सात मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया तथा वोटरों से उनकी राय जानी।




डुमरांव प्रखंड के पांच पंचायत राजपुर विधानसभा क्षेत्र में आते है। इस विधानसभा में सात मतदान केंद्रों को भेद के रुप में चिह्नित किया गया है। सात ऐसे मतदान केंद्र है, जहां अनुसूचित जाति और कमजोर वर्ग के लोग रहते है। प्रशासन यह जानने को उत्सुक है कि क्या भेद वाले मतदान केंद्रों पर कमजोर वर्ग को वोट के लिए दबाव तो नहीं बनाया जाता है।


प्रशिक्षु डीएसपी ने राजपुर विधानसभा के एकौनी सहित उन गरीबों के टोले के बूथों का निरीक्षण किया। जिसे भेद में शामिल किए गए है। डीएसपी ने बूथों पर पहुंच कर कमजोर वर्ग के वोटरों से बातचीत की। समय के साथ गांवों में बदलाव आया है।कमजोर वर्ग के वोटरों ने बताया कि अब मतदान म़े दबंगों की नहीं चलती है। वोटर अपने विवेक से मतदान करते है। प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि जांच में कही से दबाव देने वाली बात सामने नहीं आई है। वैसे अन्य बिंदुओं पर भी जांच की गई।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu