Ad Code


मतदान केंद्रों पर शेड के साथ वेटिंग हॉल की होगी सुविधा- SDO - sdo-election-dumraon



बक्सर । डुमराँव अनुमंडल कार्यालय के सभागार में सोमवार की दोपहर एसडीओ राकेश कुमार की अध्यक्षता में सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में शामिल सभी सेक्ट पदाधिकारियों को बूथों का  भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया।एसडीओ ने कहा कि सेक्टर पदाधिकारी इस काम में लापरवाही नहीं बरतेगें।




बूथों की हुई समीक्षाः 

लोकसभा चुनाव को लेकर आयोजित बैठक में डुमरांव और ब्रह्मपुर विधानसभा क्षेत्र से जुडे कुल 84 सेक्टर पदाधिकारियों ने भाग लिया। बताया गया कि डुमरांव विधानसभा क्षेत्र में बूथों की कुल संख्या 335 है। जबकि ब्रह्मपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल बूथों की संख्या 346 है। एसडीओ ने सभी  सेक्टर पदाधिकारियों से बूथों की स्थिति का आंकलन किया। एसडीओ ने इस दौरान बूथों पर रैम्प, शौचालय, बिजली,पानी और सडक से जुडाव सहित अन्य सुविधाओं की समीक्षा कर रिपोर्ट देने को कहा।एसडीओ ने कहा कि बूथों पर शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान हो,इसमें सेक्टर पदाधिकारियों की भूमिका अहम होती है।



दबाव मुक्त मतदान कराने में महत्वपूर्ण भूमिका 

 एसडीओ ने कहा कि भयमुक्त व दबावमुक्त मतदान कराने में सेक्टर पदाधिकारियों की भूमिका भी महत्वपूर्ण रहती है। उन्होंने कहा कि बूथों के आसपास के कमजोर वर्ग की स्थिति का आंकलन करेगें। एसडीओ ने बताया कि 1 जून को मतदान होना है।उस वक्त गर्मी का सितम चरम पर होगा।तब बूथों पर मतदाताओं के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया कराना होगा। बूथों पर शेड और वेटिंग हॉल की भी व्यवस्था की जाएगी। मतदान केंद्रों के भवनों की वर्तमान स्थिति का आंकलन कर रिपोर्ट देने को कहा है। बैठक में डीसीएलआर शहजाद आलम के साथ अन्य शामिल थे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu