Ad Code


एस एस कॉन्वेंट स्कूल में बच्चों ने खेली होली, सौहार्द का दिया संदेश- s.s. convent-school-buxar



बक्सर । जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत कमरपुर पंचायत के कृतपुरा स्थित एस एस कान्वेंट स्कूल के प्रांगण में बच्चों ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगा कर खेली होली। शिक्षक भी बच्चों के इस उत्साह में शामिल रहे। विद्यालय के प्रधानाचार्य त्रिलोचन राय ने बच्चों को होली पर्व के महत्व को बताया साथ ही रासायनिक रंगों से दूरी बनाते हुए हर्बल होली की विशेषताओं को बताया। उन्होंने बताया कि होली आपसी प्रेम, सौहार्द तथा भाईचारे का त्यौहार है। 




शुरआत में सभी शिक्षकों ने बच्चों को तिलक लगा कर होली का आशीर्वाद दिया उसके बाद बच्चों ने होली खेलना शुरू किया। इस दौरान बच्चे शिक्षक की देख-रेख में थे।

विद्यायल के निदेशक महोदया बंदना राय ने बच्चों को होली खेलते हुए सावधानी बरतने की बातें बताई, उन्होंने कहा कि होली खेलते समय हमें यह जरूर ध्यान रखना चाहिए की रंग किसी की आँखों में न पड़ रहे हो। वहीं उन्होंने बताया कि त्यौहार की असली ख़ुशी बच्चों की मुस्कान से हैं। उन्होंने भी बच्चों के संग होली खेल कर सभी को होली की शुभकामनाएं दी।




बच्चों में रेशमा कुमारी, रिया सिंह, आनंदी कुमारी, स्वेतांकी कुमारी, नंदनी मिश्रा, प्रीति कुमारी, आँचल मौर्या, प्रिंस कुमार, हिमांशु कुमार, प्रियव्रत राय, बिट्टू कुमार, अनमोल कुमार, सिदार्थ, रूद्र आदि बच्चों के साथ जूनियर वर्ग के सारे बच्चे भी शामिल थे।

वहीं देख रेख में शिक्षकों में जिज्ञासा कुमारी, लालसा मिश्रा, रूबी पांडेय, नूतन राय, शिल्पी कुमारी, अंकिता कुमारी, लवली सिंह, प्रीति कुमारी, मदन चौबे, संजीव सिंह, अजय सिंह, अजित तिवारी, पंकज पांडेय, संदीप कुमार आदि शामिल रहे।







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu