Ad Code


मानवता की रक्षा को पुलिस के 30 से अधिक जवानों ने किया रक्तदान,एसपी ने बढ़ाया पुलिसकर्मियों का हौसला- buxar-bihar-police-week



बक्सर । बिहार पुलिस सप्ताह के समापन पर गुरुवार को बक्सर पुलिस केंद्र में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 30 से अधिक पुलिस पदाधिकारियों और जवानों ने मानवता की रक्षा के लिए अपना रक्तदान किया जिससे जरुरतमंदों की समय से मदद हो सके।




हर साल 20 से 27 फरवरी तक मनाए जाने वाले बिहार पुलिस सप्ताह का समापन इस बार 29 फरवरी को किया गया। इस अवसर पर समाज की मदद के लिए पुलिस केंद्र में रेडक्रास की मदद से गरवतदान शिविर का आयोजन किया है बिना पुलिस सप्ताह -2024 द्वारा जन विश्वास संकल्प हमारा, लहू हमारा जनसेवा में के नाम से स्लोगन जारी करते हुए रक्तदान का आयोजन किया गया। इस दौरान 30 से अधिक पुलिस पदाधिकारियों और जवानों ने जनसेवा की भावना के साथ अपना रक्तदान किया। इस अवसर पर मौजूद पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि मानव जीवन के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण रक्त है। 



विज्ञान ने तरक्की करते आज भले ही चांद तारों तक अपनी पहुंच बना ली, पर रक्त का आजतक कोई विकल्प नहीं मिल सका। यह जीवन के लिए इतना ही महत्वपूर्ण है कि शरीर में इसकी कमी होने के बाद समय से नहीं मिलने पर लोगों की मौत हो जाती है। यह बाजार में नहीं मिल सकता। इसलिए मानवता की रक्षा के लिए हम सभी का कर्तव्य है कि जरूरतमंदों की मदद को समय-समय पर अपना रक्तदान करते रहें। रक्तदान करने से शरीर के रक्त की सफाई भी हो जाती है। आज पुलिस सप्ताह के समापन के अवसर पर विशेष रूप से जनसेवा की भावना के तहत बिहार पुलिस द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर का संचालन रेडक्रास के सचिव डा. श्रवण तिवारी के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर सार्जेंट मेजर उमेश चंद्रा, नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा, इटाढ़ी थानाध्यक्ष रविकांत समेत सभी अंचल पुलिस निरीक्षक और पुलिस केंद्र के पदाधिकारी और जवान मौजूद रहे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu