Ad Code


डुमराँव अंचल कर्मी द्वारा एनओसी के एवज में खर्चा-पानी मांगने पर भड़के जनप्रतिनिधियों ने जमकर काटा बवाल,सिस्टम में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ उठने लगी आवाज- dumraon-buxar-district



बक्सर । डुमराँव अंचल के प्रधान सहायक द्वारा काम के बदले खर्चा मांगने का मामला प्रकाश में आया है. अंचल कर्मी के दुर्व्यवहार से नाराज पंचायत समिति सदस्यों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय के बाहर नारेबाजी की। आक्रोशित पंचायत समिति सदस्यों ने बीडीओ को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। प्रर्दशन का नेतृत्व कर रहे उपप्रमुख कृष्णा सिंह ने कहा कि यदि अंचल के कर्मी अपना रवैया नहीं बदलते है, तो बाध्य होकर आंदलोन का रुख अख्तियार करना पडेगा।


एन.ओ सी.को लेकर हुआ विवाद : 

सरकारी जमीन पर योजना कराने के लिए अंचल कार्यालय से एन.ओ.सी.लेना पड़ता है। बीडीसी सदस्यों ने बताया कि कनझरुआ पंचायत के बैरिया गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के परिसर में पार्क निर्माण की योजना ली गई।इस योजना के कार्यान्वयन हेतु बीडीसी सदस्य अरविंद उपाध्याय अंचल कार्यालय पहुंचे थे। बीडीसी सदस्य का आरोप है कि एन.ओ.सी.देने के एवज में रिश्वत मांगी गई। वही रिश्वत देने से इनकार करने पर दुर्व्यवहार किया गया। बीडीसी  सदस्य ने बताया कि अंचल कार्यालय में जनप्रतिनिधियों की कोई अहमियत नहीं दी जाती है।



बीडीसी सदस्यों का भड़का आक्रोश :

अंचल कार्यालय में हुए दुर्व्यवहार की जानकारी मिलते ही बीडीसी सदस्यों का आक्रोश फूट पडा। उपप्रमुख के नेतृत्व में सदस्यों ने पहले प्रखंड कार्यालय के सामने प्रर्दशन किया। फिर इस संबंध में बीडीओ को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की म़ांग की। उपप्रमुख ने बताया कि आपूर्ति और अंचल सहित अन्य कार्यालयों में बीडीसी सदस्यों को अहमियत नहीं दी जा रही है।यदि इस अंकुश नहीं लगा,तो बीडीसी सदस्यों को संघर्ष के रास्ते पर चलना पडेगा।प्रर्दशन में दिनेश सिंह सूर्या,अप्पू उपाध्याय, भिखारी रजक,ओमप्रकाश, अरुण कुमार,उमेश कुमार और आलम सहित अन्य शामिल हुए।











................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu