Ad Code


प्लॉट के बाद रास्ता भी बेच डाले भूमाफिया,आक्रोशित लोगों ने इटाढ़ी-बक्सर मुख्य मार्ग को किया जाम,मौके पर पहुँचे सीओ व थाना- buxar-itarhi-road


रिपोर्ट- गुलशन सिंह
बक्सर । जिले में गलत तरीके से जमीन की खरीद बिक्री कर धन बटोरने वाले भूमाफियाओं का आतंक फिर एक बार प्रकाश में आया है. जिसके चलते गुरुवार की अहले सुबह इटाढ़ी-बक्सर मुख्य मार्ग को दर्जनों महिला व पुरुषों ने जाम कर जमकर प्रदर्शन किया. इस जाम में स्कूली बच्चे,सीबीआई के परीक्षार्थी एवं ऑफिस इत्यादि जाने वाले लोग घँटों फसे रहे. मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर वार्ड नं 12 का बताया जा रहा है जहाँ कई सारे घरों के मुख्य रास्ते को बंद किया जा रहा है जिसके विरोध में स्थानीय लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. 



प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि वे लोग जिंदगी भर की कमाई से थोड़ी बहुत जमीन को खरीद कर उसपर घर बनाये है लेकिन अब उनका रास्ता रोका जा रहा है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि भूमाफियाओं ने उन्हें 20 से 30 फिट चौड़ा रास्ता दिखाकर प्लॉट को बेचा था अब जब वे लोग घर बनाकर रहने लगे तो उन्हीं भूमाफियाओं ने पैसों के लिए चित्रगुप्त नगर के पूरे रास्ते को ही बेच कर उस पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया.

जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने इटाढ़ी पथ को जाम कर प्रशासन से न्याय की गुहार लगाने लगे. इस मामले की सूचना मिलते ही मौके पर मुफस्सिल थाना पुलिस के साथ सदर अंचलाधिकारी पहुँच लोगों को समझा बुझा कर किसी तरह जाम को समाप्त करवाए. 



इस सम्बंध में मुफस्सिल थानाध्यक्ष सुनीत कुमार सिंह ने कहा कि जाम की सूचना मिलने पर हमारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुँच गई. वही सदर अंचलाधिकारी ने बताया कि आम लोगों के रास्ता बंद करने को लेकर विरोध में सड़क को जाम किया गया था जिसे समाप्त करवा दिया गया. सदर सीओ ने कहा कि फिलहाल, स्थिति को देखते हुए निजी और सरकारी रास्ते का अवलोकन किया जा रहा है. प्रथम दृष्टया यह मालूम हुआ है कि लोगों को सरकारी रास्ता बता कर जमीन बेची गई थी. उन्होंने बताया कि विवादित स्थल पर हो रहे निर्माण कार्य को रोकने के लिए रिपोर्ट तैयार कर सदर अनुमंडलाधिकारी को भेजी जा रही है. सीओ ने कहा कि हर बिंदु पर जाँच होगी और दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu