Ad Code


पंचायतों में विकास योजनाओं को शुरू करने के लिए सरकार ने भेजी राशि,शुरू हुआ विकास कार्य- buxar-development-panchayat



बक्सर । विकास योजनाओं के मद में राशि मिलते ही पंचायतों में योजनाओं का कार्यान्वयन शुरु हो गया है। अभी प्रखंड के मुगांव पंचायत म़े छठ घाट के निर्माण की प्रक्रियां शुरु हो गई है। लगभग दो करोड की राशि  पंचायतों को मिली है। हालांकि डोंगल में नहीं दिखने के कारण राशि की निकासी नहीं हो पा रही है। वैसे पंचायतों में प्राक्कलन व एमवी बुक करने की प्रक्रियां धीमी गति से चल रही है। जिसके कारण मुखिया परेशान है।

डोंगल में नहीं दिख रही राशि :

 पंचायतों की विकास योजनाओं का भुगतान डोंगल के माध्यम से होता है। एक पंचायत में योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए 20 से 25 लाख की राशि मिली है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रखंड के कुल चौदह पंचायतों में विकास योजनाओं के लिए लगभग दो करोड की राशि प्राप्त हुई है। पंचायत के मुखिया ने बताया कि राशि पंचायत के खाते में प्राप्त हो चुका है। लेकिन डोंगल में शो नहीं करने की वजह से राशि की निकासी नहीं हो रही है। पंचायत के मुखिया को विभाग के अगले आदेश का इंतजार है।

छठ घाट का निर्माण शुरुः

प्रखंड के मुगांव पंचायत के पंचायत सरकार के भवन वाले तालाब के सौन्दर्यीकरण व घाट का निर्माण का कार्य चल रहा है।पंचायत के मुखिया इंदल सिंह ने बताया कि पंद्रहवीं वित्त की 7 लाख 50 हजार की राशि से छठ घाट का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी तरह अन्य पंचायतों में विकास योजनाएं चल रही है।



जेई कर रहे लापरवाही : 

पंचायतों में योजनाओं के सही ढंग से कार्यान्वयन के लिए रंजना वर्मा, अहमद अली और ब्रज किशोर कुमार जेई के पद पर पदस्थापित है।पंचायत के मुखिया का कहना है कि पदस्थापित जेई योजनाओं का प्राक्कलन बनाने और एमबी बुक करने म़े लापरवाही बरत रहे है। जिसके कारण विकास को गति नहीं मिल रही है। इसबीच बीडीओ संदीप पांडेय ने बताया कि योजनाओं का संचालन सही ढ़ग से हो। इसके लिए संबंधित कर्मियों को निदेशित किया गया है।










................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu