Ad Code


रैयतों की सहमति से तीस सालों बाद 04 एकड़ 82 डिसमिल जमीन पर बनेगा चौगाई का प्रखंड कार्यालय- chaugai-block-buxar

 


बक्सर । डुमराँव अनुमंडल अंतर्गत चौगाई एक ऐसा गाँव है जो राज्य को पूर्व मुख्यमंत्री सरदार हरिहर सिंह को दिया. पूर्व मंत्री स्व.बसंत सिंह,झारखंड के वित्त मंत्री स्व.मृगेन्द्र प्रताप सिंह और पूर्व मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह जैसे दिग्गजों की जन्मस्थली है। 12 सितंबर 1994 को चौगाई को प्रखंड का दर्जा मिला था। प्रखंड कार्यालय का संचालन स्वास्थ्य केंद्र के भवन में चल रहा है। भवन  के अभाव के कारण पांच पंचायत वाला चौगाई प्रखंड अब तक हाईटेक नहीं हो पाया है।

वही अब तीस सालों बाद चौगाई के प्रखंड के भवन के लिए जमीन मिलने के साथ भवन निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।प्रभारी सीओ अंकिता सिंह ने शनिवार को रैयतों के साथ बैठक कर चले आ रहे समस्या का समाधान कर दिया। रैयतों के साथ सीओ ने जमीन का निरीक्षण किया। रैयतों की सहमति मिलने पर सीओ ने आगे की कार्रवाई के लिए जिला को रिपोर्ट भेजा है।




जमीन को लेकर रैयतों की सहमति : 

भवन निर्माण के लिए  चौगाई में 05 एकड 19 डिसमिल जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया काफी दिनों से चल रही थी।.लेकिन दो रैयतों के चलते मामला अटका हुआ था। प्रखंड कार्यालय के भवन निर्माण के लिए शनिवार को सीओ ने रैयतों और प्रमुख सहित अन्य के साथ बैठक की। बैठक के बाद रैयतों के साथ सीओ ने स्थल का निरीक्षण किया। सीओ अंकिता सिंह ने बताया कि रैयत  वीर बहादुर सिंह और एक अन्य ने अपनी सहमति दे दी है। सीओ ने बताया कि प्रखंड कार्यालय के भवन के लिए 4 एकड 82 एकड जमीन अधिग्रहण का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने बताया कि जमीन अधिग्रहण से संबंधित रिपोर्ट भेजा जा रहा है। बैठक में प्रखंड प्रमुख ऋषिकांत सिंह,बद्री सिंह,देवीदयाल सिंह,संजय सिंह और महावीर सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।










................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu