Ad Code


माँ शारदा संजीवनी हॉस्पिटल ने बाराकला गाँव में मुफ्त स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन, एक दिन में 350 मरीजों को मिला लाभ- maa-sharda-hospital



बक्सर । जिले के बाईपास रोड में न्यू बस स्टैंड के समीप हनुमान नगर में स्थित माँ शारदा संजीवनी हॉस्पिटल के बैनर तले रविवार को लगातार दूसरी बार मुफ्त स्वास्थ्य शिविर लगाया गया. यह शिविर गाजीपुर जिले के बारे गाँव के पंचायत भवन में स्थानीय मुखिया आजाद अंसारी तथा बुफ़ाराव के देखरेख में लगाया गया. 



वही इस निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उदघाटन बक्सर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ एड़ी उपाध्याय एवं चित्रकूट नेत्र हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डॉक्टर श्रुति उपाध्याय ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. इस दौरान शिविर में लगभग साढ़े तीन सौ से अधिक मरीजों का मुफ्त स्वास्थ्य जांच एक दिन में किया गया. डॉ श्रुति उपाध्याय ने कहा कि यह हमारी दूसरी कैम्प है उन्होंने बताया कि निशुल्क शिविर का मुख्य उद्देश्य है कि ग्रामीण इलाकों में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाय.

वही उन्होंने बताया कि कैम्प में आनेवाले ग्रामीणों का न केवल स्वास्थ्य चेकअप हुआ बल्कि, उन्हें उचित परामर्श के साथ फ्री दवा और एक पर्ची भी दी गई. इस पर्ची के आधार पर ग्रामीण मरीज उनके अस्पताल माँ शारदा संजीवनी हॉस्पिटल में अगले 15 दिनों तक फ्री स्वास्थ्य लाभ ले सकेंगे. 



वही डॉ एड़ी उपाध्याय ने कहा कि आज के समय में हार्ट अटैक की समस्या अत्यधिक देखी जा रही है ऐसे में गाँव के लोगों को हार्ट सम्बंधित जानकारियां देनी आवश्यक है. उन्होंने कहा कि शिविर के माध्यम से उनके द्वारा लोगों को हृदयाघात से बचाव के कई उपाय बताए जा रहे हैं. इस शिविर के उद्देश्य को पूरा करने में कल्याणी हर्बल ग्रुप के राजन कुमार तिवारी के साथ साथ एसके ओझा, चिंताहरण उपाध्याय ,अभय दुबे ,राकेश रंजन दुबे ,  ओमप्रकाश मिश्रा, नार्शिंग स्टाफ शनि कुमार, सागर कुमार ,रवि सिंह ,विष्णु मिश्रा ,रूबी कुमारी तथा निकू कुमारी की भूमिका अहम रही.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu