Ad Code


कोहरा में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए परिवहन विभाग ने अभियान चला कर वाहनों पर लगाया रिफ्लेक्टिव टेप- national-road-safety-month




रिपोर्ट- गुलशन सिंह
बक्सर । 'राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह' के तहत परिवहन विभाग के द्वारा लोगों को यातायात के नियमों के अनुपालन के लिए लगातार अभियान चलाकर न केवल जागरूक किया जा रहा है बल्कि,वाहनों की जांच भी की जा रही है. इस कड़ी में बक्सर जिला परिवहन पदाधिकारी संजय कुमार के नेतृत्व में गोलंबर के पास हाइवे पर वाहन जांच के साथ जागरूकता अभियान चलाया गया. इस सम्बंध में जानकारी देते हुए डीटीओ संजय कुमार ने बताया कि जिले में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह आगामी 14 फरवरी तक चलेगा जिसमें विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत खने कोहरे में दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहनों में रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाया गया. इस दौरान लगभग डेढ़ सौ छोटे-बड़े वाहनों में टेप लगाए गए, साथ ही परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई.

उन्होंने बताया कि गोलंबर पर चल रहे अभियान के दौरान उत्तरप्रदेश और बिहार की सीमा में आने जाने वाले वाहनों ट्रैक्टर, ऑटो, ट्रक व अन्य वाहनों में आगे व पीछे रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप चस्पाया गया. इसकी खासियत यह है कि यह टेप कोहरे में भी कम प्रकाश में चमकता है. इससे आगे से आने वाले और पीछे जाने वाले वाहन चालक को वाहन दिखाई देता है.

जिला परिवहन पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि जांच के दौरान परमिट, बीमा, फिटनेस, प्रदूषण आदि की जांच के साथ बाइक चालकों को परिचालन के दौरान हेलमेट की भी जांच की गई. साथ ही जो बाइक चालक यातायात नियमों का सही से पालन करते पाए गए उन्हें गुलाब का फूल दिया गया. वही बाइक चलाने के समय हेलमेट, चार पहिया वाहनों के परिचालन के समय सीट बेल्ट का उपयोग नहीं करने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई. 






















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu