Ad Code


संघ और बीजेपी पर माले विधायक ने साधा निशाना,कहा- हिन्दू धर्म को राष्ट्र का धर्म बनाने का चल रहा साजिश- bjp-rss-dumraon-mla




बक्सर । मंगलवार को भाकपा माले ने महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए 'संविधान बचाओ- लोकतंत्र बचाओ और भाजपा हटाओ- देश बचाओ 'जनसंकल्प अभियान' का समापन किया. इसके पूर्व माले नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने कवलदह पोखरा स्थित महात्मा गाँधी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कवलदह पोखरा से ज्योति चौक तक 'जनसंकल्प पदयात्रा' की जहाँ इसे सभा में बदल दिया गया.

सभा का संचलान जिला सचिव नीरज यादव ने किया और अध्यक्षता इटाढ़ी प्रखंड के सचिव जगनारायण शर्मा ने किया. सभा को सम्बोधित करते हुए नीरज यादव ने कहा कि भाकपा-माले ने संघ ब्रिगेड द्वारा राम मंदिर के नाम पर उन्माद फैलाने एवं लोकतंत्र का गला घोट के अभियान की साजिश के भंडाफोड़ का निर्णय लिया है. जिसके तहत सोशलिस्ट कम्युनिस्ट एकता और लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रबल हिमायती रहे कर्पूरी ठाकुर के जयंती से लेकर गांधी के शहादत दिवस 30 जनवरी तक पूरे राज्य के गांव-कस्बो से लेकर शहर के चौक-चौराहों तक में 'संविधान बचाओ-लोकतंत्र बचाओ और भाजपा हटाओ देश बचाओ जन संकल्प अभियान' चलाया गया. इस पदयात्रा के माध्यम से की गई अभियान के संदेश को जन-जन तक पहुंचाया गया.



वही सभा को सम्बोधित करते हुए डुमराँव विधायक डॉ. अजीत कुमार सिंह ने कहा कि भारत के गणतंत्र के 75वें वर्ष में देश की जनता को अब तक की सबसे गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा है. लोकतांत्रिक धर्मनिरपेक्ष व्यवस्था में राज्य का कोई धर्म नहीं होता, वह निजी मामला होता है. लेकिन पूरी सरकारी व्यवस्था राम मंदिर उद्घाटन में झोंक दी गई है. प्रधानमंत्री को एक धार्मिक नेता के बतौर पेश किया गया है. राम मंदिर के उद्घाटन को राष्ट्रीय गौरव एवं हिंदू की पहचान का प्रतीक के रूप में स्थापित करते हुए हिंदू धर्म को राष्ट्र का धर्म बना डालने की साजिश की जा रही है. भाजपा-आरएसएस का शासन चरम कारपोरेट लूट और आतंक एवं दमन का अस्थाई शासन साबित हुआ है. 10 साल पहले अच्छे दिन, काला धन वापस लाने और प्रत्येक साल 2 करोड़ रोजगार के वादे के साथ मोदी सरकार केंद्र की सत्ता में आई थी. 2020 में किसानों की आय दुगनी करने और 2022 तक सभी भूमिहीनों के लिए पक्का आवास के वादे के साथ वह पुनः सत्ता में लौटी . लेकिन यह सारे के सारे वादे जनता के लिए मजाक साबित हुए हैं . आज देश अब तक के सबसे गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है. भाजपा विपक्ष रहित सांसद और विरोध मुक्त सड़के चाहती है. इसीलिए भाकपा-माले अपने आंदोलनों एवं अभियानों के साथ सडकों पर जनता की मांग को बुलंदी से उठा रही है. मॉब लिंचिंग करने वाले अपराधियों से लेकर दलित एवं आदिवासियों के हमलावरों को न केवल सरकारी संरक्षण है. बल्कि उन्हें संघ-भाजपा के नेताओं द्वारा सम्मानित भी किया जा रहा है. शहरों से गरीबों की बेदखली का फरमान है और उनके घरों पर बुलडोजर चल रहे हैं. महिलाओं पर अभूतपूर्व हिंसा हो रही है और उनके अपराधियों को भी खुलेआम संरक्षण दिया जा रहा है. बनारस में आईआईटी छात्र के साथ सामूहिक बलात्कार में भाजपा आईटी सेल के लोगों की गिरफ्तारी का उदाहरण सामने पेश है. देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करते हुए सैनिकों की बहाली में अग्निवीर जैसी योजना हो या फिर स्कीम वर्करों की बहाली सब अस्थाई किस्म के जहाँ जीवन रोजगार की कोई सुरक्षा नहीं है. पब्लिक सेक्टर के सभी संस्थाओं जैसे ट्रांसपोर्ट उद्योग बैंक रेलवे शिक्षा स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं का संपूर्ण निजीकरण किया जा रहा है. आज मोदी सरकार हमारे संविधान को औपनिवेशिक संविधान बता रही है यह संसदीय लोकतंत्र को तानाशाही में बदल देने की साजिश नहीं तो और क्या है. विधायक ने कहा कि भाजपा-आरएसएस सामाजिक गुलामी का पक्ष पोषण करने वाले मनुस्मृति को ही देश का संविधान बना देना चाहते हैं. भगत सिंह ने इन्हीं भूरों साहबों को लेकर हमें आगाह किया था. बाबा साहेब डॉक्टर अंबेडकर ने भी कहा था की राजनीति में भक्ति केवल और केवल तानाशाही को जन्म देगा और उन्होंने हिंदू राष्ट्र को दलितों के लिए सबसे बड़ी त्रासदी बताया था. समय आ गया है कि हम अपने गणतंत्र के झंडे को ऊंचा उठाने रखने का पुनः संकल्प लें. आज यही हमारी गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

जनसंकल्प सभा को भाकपा माले के इटाढ़ी सचिव जगनारायण शर्मा, केसठ के ललन प्रसाद, डुमराँव के सुकर राम, राजपुर के बीरेंद्र यादव, चौगाईं के धर्मेंद्र सिंह, नवानगर के बीरेंद्र सिंह, सिमरी व चक्की के हरेंद्र राम, ऐपवा की जिला सचिव संध्या पाल, किसान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अलख नारायण चौधरी, किसान महासभा के जिला अध्यक्ष रामदेव सिंह एवं अन्य ने भी सम्बोधित किया , सभा में भाकपा माले के वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश सिंह, राजदेव सिंह, धनजी पासवान, कन्हैया राम, नारायण दास, ललन राम, रेखा देवी, पूजा कुमारी, धनजी, युवा नेता गणेश सिंह सहित सैकड़ों लोग सम्मिलित हुए.















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu