Ad Code


धूमधाम से मना भारतीय सेना दिवस,देशभक्ति गीतों पर स्कूली बच्चों ने पेश किए रंगारंग कार्यक्रम- indian-army-day-buxar






बक्सर । भारतीय सेना दिवस के मौके पर बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ द्वारा अहिरौली स्थित कार्यालय पर संघ के अध्यक्ष रामनाथ सिंह की अध्यक्षता में तथा उपाध्यक्ष एस. के. सिंह के संचालन में सम्मान समारोह के साथ धूमधाम से सेना दिवस मनाया गया। जिसमे बतौर मुख्य अतिथि बीआरसी के निवर्तमान कमामेंडेंट ब्रिगेडियर ए के यादव और विशिष्ट अतिथि ब्रिगेडियर प्रवीन कुमार, कर्नल ओमप्रकाश उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान अन्य अतिथियों में आरा के अध्यक्ष मेजर राणा प्रताप और उनके सहयोगी, बलिया के अध्यक्ष अखिलेश्वर सिंह और उनके सैकड़ों सहयोगी, गहमर के अध्यक्ष मार्कंडेय सिंह और उनके सहयोगी, रोहतास से कर्नल आर एन सिंह अध्यक्ष और कैमूर से अध्यक्ष मुखराम राय और साथी भी मौजूद रहे। इसके अलावा बक्सर के ईसीएचएस ओआईसी और पूरा स्टाफ एनसीसी के एस एम साहब और पूरा स्टाफ शामिल रहा। वही संरक्षक के तौर पर डॉ वी. के. सिंह वी के ग्लोबल हॉस्पिटल के डायरेक्टर शामिल रहे। 


कार्यक्रम में जिले के सभी प्रखंड अध्यक्ष अपने सहयोगियों के साथ शामिल होकर माहौल को सैनिक नुमा बना दिया। वही वीर नारियों का सम्मान और मीडिया बंधुओं का सत्कार से माहौल तालियों से गूंजता रहा। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण एनसीसी और राम जानकी आश्रम सरस्वती विद्या मंदिर के बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक रोचक प्रस्तुति सबको मंच से बांधे रहा। इस दौरान जुडो और ताइक्वांडो के खिलाड़ियों ने 'तेरी मिट्टी में मिल जावा,गुल बन कर मैं खिल जावा' देशभक्ति गीत पर शानदार प्रदर्शन कर खूब तालियां बटोरी।


वही कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने भी अपने जोशीले और सटीक शब्दों के सामंजस्य से श्रोताओं को बार बार ताली बजाने और भारत माता को जय बोलने पर मजबूर करता रहा। माहौल को देखकर लग रहा था की ये पूर्व सैनिक नहीं बल्कि सीमा पर तैनात सक्रिय सैनिक है।

कार्यक्रम का शुभारम्भ अध्यक्ष द्वारा झंडोत्तोलन के साथ हुआ इसके बाद बच्चों और वक्ताओं ने ऐसा समां बांधा की सभी मंत्रमुग्ध हो गए। वहीं अध्यक्ष रामनाथ सिंह ने सैनिकों के समस्याओं को गिनाते हुए जोर देकर कहा कि बक्सर में सबसे जरूरी ईसीएचएस के साथ यहां के हॉस्पिटल का इंपेनल होना जरूरी है उन्होंने पटना से आए अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि वी के ग्लोबल और मां शिवरात्रि मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का डॉक्यूमेंट प्रोसेस में है अगर आप लोगों का सहयोग रहा तो ये कार्य भी बक्सर के पूर्व सैनिकों के लिए वरदान साबित होगा।



कार्यक्रम का समापन शहीदों के लिए दो मिनट का मौन रखकर प्रीति भोज के साथ हुआ। वही  धन्यवाद ज्ञापन महासचिव शैलेश ठाकुर ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संघ के सभी पदाधिकारी और कार्यकारणी के सदस्यों ने दिन रात तन मन धन से मेहनत करके इसे सफल बनाया और पूरे सैनिकों को पगड़ी बांध कर सम्मानित किया। मौके पर आर एन मिश्रा, हरिशंकर सिंह एस सी, ललन मिश्रा, राज बली यादव, केशो यादव, दयाशंकर यादव, अवध कुमार यादव, जग नारायण सिंह, अवधेश राय,जुडो कोच आलोक कुमार यादव, शिवमंगल सिंह, बरमेश्वर चौहान, सुमेर ठाकुर, आर बी ओझा आदि मौजूद रहे।












................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu