Ad Code


विष्णु भव्य भंडारे का साथ महाशक्ति कालरात्रि नवदुर्गा धाम में गरीब असहायों के बीच खाद्य सामग्री व कंबल का वितरण- buxar-itadhi-mahashakti-kalratri



बक्सर । सदर प्रखंड के महदह पुलिस लाइन के समीप महाशक्ति कालरात्रि नवदुर्गा धाम परिसर में मंदिर पूजा समिति की ओर से मकर संक्रांति के पूर्व हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दरिद्र नारायण का भोज व सैकड़ो महिला व पुरूष दिव्यांगों के बीच खाद्य सामग्री के साथ साथ कम्बल का वितरण किया गया। बुधवार को महाशक्ति कालरात्रि नवदुर्गा धाम मंदिर में सुबह से पूजन कार्य चला जो दोपहर 12 बजे आरती के साथ संपन्न हुआ। वही मंदिर के मुख्य पुजारी संत द्वारिका जी महाराज ने बताया कि वर्ष 2012 से निर्वाध दस जनवरी को विशाल भंडारा चलता है और 2018 से भंडारे के साथ समाज के उपेक्षित, गरीबों, दिव्यांग, महिलाओं को दरिद्र नारायण का भोज के साथ चूड़ा, गुड़, तिलकुट एवं कम्बल का वितरण किया जाता है। जिसमे महदह, ओडी, नाथपुर, नूवाव, हरपुर, अतरौना, चकरहंसी, हुकहा समेत आस पास के दर्जनों गांव के असहाय लोग यहां पहुंचकर प्रसाद ग्रहण करते है। वही उन्होंने बताया की पिछले 5 जनवरी से मदिर परिसर में गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी का भागवत कथा चल रहा था जिसका समापन हो गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में भक्तों का अहम योगदान हर साल रहता है। 
वही मंदिर के भक्तों ने बताया की माँ दुर्गा की कृपा से लगातार पांचवे वर्ष विशाल दरिद्रनारायण भंडारा आयोजित किया गया जिसमे जिला के अलावा अन्य पडोसी जिलों से भी गरीब असहाय लोग पहुंचते है जिन्हे भोजन के पश्चात चूड़ा, गुड़, तिलकुट के साथ कम्बल ठण्ड से बचाव के लिए कम्बल वितरण किया जाता है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य माता रानी के आशीर्वाद से गरीबों व असहायों को सम्मान देना है। कार्यक्रम में सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ़ मुन्ना तिवारी, राजपुर विधायक विश्वनाथ राम के अलावा सैकड़ो लोग पहुंच मातारानी का आशीर्वाद ग्रहण किये। 

भागवत कथा समाप्ति के पश्चात गंगापुत्र लक्ष्मीनारायण त्रिदंडी स्वामी ने उपस्थित भक्तजनो व श्रद्धालुओ से कहा की वर्षो बाद आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में नए मंदिर में रामलला आ रहे है। उस दिन पुरे देश में सनातन धर्म को मानने वाले अपने अपने घरों में दिए जलाये और दिवाली मनाये । वही अच्छे अच्छे पकवान बनाकर खाये और गरीबो को भोजन करावें, क्योकि सृष्टि को चलाने वाले अपने आने घर में पधार रहे है।














................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu