Ad Code


कृषि यांत्रिकीकरण योजना के तहत लॉटरी के माध्यम से 293 परमिट किया गया निर्गत- agriculture-department-tuesday


बक्सर । कृषि विभाग के बैनर तले मंगलवार को संयुक्त कृषि भवन में कृषि यांत्रिकीकरण योजना अंतर्गत आधुनिक कृषि यंत्रों को अनुदान पर लेने के लिए आंफमास वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कराया गया था. ऑनलाइन आवेदन के पश्चात लक्ष्य के अनुसार अनुदान पर कृषि यंत्र उपलब्ध कराने हेतु लाभुकों के चयन हेतु मंगलवार को फाईनालाईज्ड आवेदनों की लाॅटरी का आयोजन संयुक्त कृषि भवन,बक्सर के सभागार में किया गया.लाॅटरी का कार्यक्रम अपर समाहर्ता प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में संपन्न की गई. 


प्रभारी सहायक निदेशक,कृषि अभियंत्रण शेखर किशोर ने बताया कि कृषि यांत्रिकीकरण योजना को पारदर्शी तरीके से क्रियान्वित करने हेतु साॅफ्टवेयर के माध्यम से लाॅटरी का आयोजन किया गया.इसकी कृषि यंत्र हेतु आवेदन करने वाले जिन किसानों की लाॅटरी लगी है, उसी समय किसानों के मोबाइल पर एसएमएस द्वारा त्वरित सूचना दे दी गई है. मंगलवार को ही सम्बंधित प्रखंड कृषि पदाधिकारी को कृषि यंत्रों का परमिट उपलब्ध करा दिया गया है. जिन किसानों के मोबाइल पर एसएमएस गया है, वैसे किसान सम्बंधित प्रखंड के प्रखंड कृषि पदाधिकारी के माध्यम से परमिट प्राप्त कर सकते हैं. 


कृषि यांत्रिकीकरण योजनान्तर्गत राज्य योजना में 276 परमिट, एनएफएसएम योजना में 10 परमिट तथा स्माम योजना में कुल 7 परमिट लाॅटरी के माध्यम से निर्गत किया गया है.293 परमिट द्वारा कुल 53 लाख छब्बीस हजार तीन सौ रुपये व्यय किये जायेंगे. मौके पर अनुमंडल कृषि पदाधिकारी,डुमराॅंव शेखर कुमार, सहायक निदेशक(कृ.अभि.)भूमि संरक्षण दिलीप कुमार इत्यादि उपस्थित थे.















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu