Ad Code


श्रीराम पंचकोसी यात्रा के समापन पर बसाव मठ में साधु संतों ने ग्रहण किया महाप्रसाद, जयघोष से गुंजयमान हुआ मठ परिसर- shri-ram-panchkosi-parikrama


बक्सर । त्रेतायुग से चले आ रहे श्रीराम पंचकोशी यात्रा के समापन के पश्चात साधु संतो की टोली शहर के स्टेशन रोड स्थित बसांव मठ विश्राम कुंड में पहुंचकर आराम किये। वही विश्राम कुंड में पधारे साधु-संतों को गुरुवार को बसांव पीठाधीश्वर अच्युतप्रपन्नाचार्य जी महाराज द्वारा प्रसाद ग्रहण करवाने के बाद उचित सत्कार के साथ सबको विधि पूर्वक विदाई दी। वहीं, हजारों की संख्या में पहुंचे साधु-संत परंपरा के निर्वहन के पश्चात सम्मान प्राप्त कर वापसी को रवाना हो गए।


इससे पूर्व पंचकोसी परिक्रमा के पांचवे दिन बुधवार को श्रद्धालुओं ने चरित्रवन में विश्व प्रसिद्ध लिट्टी-चोखा महाप्रसाद का जमकर आनंद उठाया। इसके उपरांत यात्रा में शामिल साधु-संतों ने नगर के स्टेशन रोड स्थित बसांव मठिया परिसर में मौजूद विश्राम स्थल पर पहुंचकर रात्रि विश्राम किया। दोपहर में सभी संतों को भोजन कराए जाने के पश्चात उन्हें वस्त्र व बहुमान देकर सम्मानपूर्वक विदाई दी गई। जो गमन करते समय यात्रा संतुष्टि की जय-जयकार लगा रहे थे। इसकी जानकारी देते हुए पंचकोसी परिक्रमा समिति के सचिव डॉ. रामनाथ ओझा ने बताया कि इस अवसर पर हजारों की संख्या में देर रात को ही विश्राम स्थल पर पहुंच गए थे। जिन्हें उचित सम्मान देते हुए सबको विदाई दी गई। यात्रा क्रम में प्रत्येक धार्मिक पड़ाव पर अनुमंडल प्रशासन के साथ आमजनों का भी भरपूर सहयोग मिला। जिससे इस यात्रा के दौरान कोई कठिनाई नहीं हुई। इस दौरान समिति द्वारा प्रत्येक मेला स्थल पर सुंदरकांड का पाठ एवं धर्माचार्यो का प्रवचन भी निर्बाध रूप से किया गया। डॉ. ओझा ने कहा कि कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने भी सराहनीय भूमिका निभाई। जिसके लिए सभी साधुवाद के पात्र हैं। इस मौके पर सुदर्शनाचार्य उर्फ़ भोला बाबा, रोहतास गोयल, सूबेदार पांडेय, राजीव पांडेय समेत अनेको लोग शामिल रहे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu